Monday, June 17, 2024
Advertisement

BSNL के इस सस्ते रिचार्ज प्लान ने उड़ाई सबकी नींद, 150 दिनों तक सिम रहेगा एक्टिव

BSNL अपने यूजर्स को सस्ते में लंबी वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान ऑफर किया है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio, Vi की परेशानी बढ़ा दी है। इससे कम कीमत में अन्य कोई कंपनी इतनी लंबी वैलिडिटी ऑफर नहीं करती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 27, 2024 11:59 IST
BSNL Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Recharge Plan

BSNL के पास एक ऐसा रिचार्ज प्लान है, जिसने Airtel, Jio, Vi (Vodafone-Idea) की नींद उड़ा दी है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 150 दिनों की लंबी वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। यही नहीं, इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉइस कॉलिंग और डेटा का भी लाभ मिलेगा। इसके अलावा सरकारी टेलीकॉम कंपनी के पास और भी कई प्रीपेड प्लान्स मौजूद हैं, जिनमें यूजर्स को लंबी वैलिडिटी ऑफर की जा रही है।

BSNL का सस्ता रिचार्ज प्लान

BSNL का यह सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान 397 रुपये की कीमत में आता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 150 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। STV_397 के नाम से इस रिचार्ज प्लान को BSNL की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इस प्लान के साथ फोन रिचार्ज कराने पर यूजर्स का सिम कार्ड 150 दिनों तक एक्टिव रहेगा। इसके अलावा प्लान में डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है।

बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान में 30 दिनों तक किसी भी नेटवर्क पर पूरे देश में फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को 30 दिनों तक डेली 2GB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान में कुल 60GB डेटा का लाभ मिलेगा। यही नहीं, इसमें यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है।

BSNL 379 Plan

Image Source : FILE
BSNL 379 Plan

30 दिन के बाद भी यूजर्स के नंबर पर इनकमिंग कॉल्स आएगी और सिम कार्ड एक्टिव रहेगा। हालांकि, कॉलिंग करने के लिए और डेटा यूज करने के लिए यूजर्स BSNL के टॉप-अप वाउचर्स से अपने नंबर को रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्रीपेड प्लान के अलावा भी BSNL के पास एक और 150 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान है। इस प्लान की कीमत 699 रुपये है।

BSNL का 699 रुपये वाला प्लान

बीएसएनल के 699 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 130 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। हालांकि, सरकारी कंपनी ने इस प्लान में 20 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी ऑफर किया है। इस तरह से कुल मिलाकर 150 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS और 0.5GB डेटा ऑफर किया जाता है। यही नहीं, यह रिचार्ज प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ आता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement