Sunday, April 28, 2024
Advertisement

धनतेरस पर यहां से खरीदें सस्ता सोना, 50 रुपये की भी कर सकते हैं खरीदारी

धनतेरस के पर्व पर लोग जमकर सोना चांदी खरीदते हैं। अगर आप भी इस बार धनतेरस पर सोने या फिर चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज आपको एक शानदार तरीका बताने वाले हैं जिससे आप कभी भी खरीदे हुए सोने को बेच सकते हैं। आप इस बार धनतेरस पर आसानी से 100-50 रुपेय में भी सोने की खरीदारी कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 08, 2023 18:45 IST
Gold Price, cheapest gold, Tech news ,  Dhanteras, Dhanteras 2023, digital gold, gold, gold price, s- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो धनतेरस पर आप कम बजट में भी सोने की खरीदारी कर सकते हैं।

Gold buying tips for Dhanteras: धनतेरस का पर्व (Dhanteras 2023) आने वाला है। 10 नवंबर को देशभर में यह त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। धनतरेस के पर्व में खरीदारी करना शुभ माना जाता है। यही वजह है कि इस पर्व में दिन रात बाजार गुलजार रहते हैं तो और पूरे देश में अरबों रुपयो की खरीदारी होती है। धनतेरस के मौके लोग जमकर सोना चांदी (Gold Silver) खरीदते हैं। इस दिन ज्वेलरी शॉप में आपको बंपर भीड़ दिखेगी। हालांकि एक ऐसा तरीका भी है जहां से आप घर बैठे सोने की खरीदारी कर सकते हैं। 

दरअसल आप धनतेरस के पर्व पर डिजिटल गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं। डिजिटल गोल्ड में इंवेस्ट करने के कई बड़े फायदे हैं। आप यहां से खरीदा हुआ सोना जब चाहें बेच भी सकते हैं। आज कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ऐसे हैं जहां से आप आसानी से डिजिटली गोल्ड खरीद सकते हैं और भविष्य में मोटा पैसा कमा सकते हैं। 

छोटे अमाउंट से खरीदें सोना

अगर आप अपने स्मार्टफोन में पेटीएम ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आप यहां से भी डिजिटल गोल्ड में इनवेस्ट कर सकते हैं। आपको बता दें कि पेटीएम 24 कैरेट और 99.9% प्योरिटी वाला डिजिटल गोल्ड MMTC-PAMP के सहयोग से ऑफर करता है। यहां से आपको गोल्ड खरीदारी के कई ऑप्शन मिलते हैं। आप इसे किसी को गिफ्ट करा सकते हैं या फिर फिजिकली डिलीवर भी करा सकते हैं। 

10 रुपये, 50 रुपये और 100 रुपये से खरीदने का है ऑप्शन

पेटीएम के जरिए गोल्ड इनवेस्टमेंट की सबसे खास बात यह है कि आप यहां से 10 रुपये, 50 रुपये और 100 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं। अगर आप 10 रुपये का सोना खरीदते हैं तो आपको 0.001 ग्राम गोल्ड मिलेगा। 

Google Pay भी दे रहा है इंवेस्टमेंट का ऑप्शन

सिर्फ पेटीएम ही नहीं गूगल पे भी डिजिटल गोल्ड की शॉपिंग ऑफर करता है। गूगल पे भी MMTC-PAMP के जरिए गोल्ड खरीदारी ऑफर कर रहा है। आप गूगल पे भी ग्राहकों को सोने की खरीदारी, बेचने और उसे एक्सचेंज करने का ऑप्शन देता है। गूगल पे जरिए आप 24 कैरेट गोल्ड को 99.9% की प्योरिटी के साथ खरीद सकते हैं। अगर आप यहां से गोल्ड खरीदते हैं ति इसकी वैल्यू डिजिटल फॉर्म में सेव रहेगी और जरूरत पड़ने पर आप इसे कैश में कनवर्ट कर सकते हैं। 

यहां से भी कर सकते हैं खरीदारी

पेटीएम, गूगल पे की तरह फोन पे भी डिजिटल गोल्ड की खरीदारी का ऑप्शन देता है। दिवाली से पहले खरीदारी पर फोन पे ने अपने ग्राहकों को लिए कैशबैक ऑफर भी निकाला है। 

यह भी पढ़ें- Jio Phone Prima की सेल हुई शुरू, सस्ते फीचर फोन में मिलेंगे स्मार्टफोन वाले फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement