Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Facebook ने यूजर्स की प्राइवेसी के साथ कर दिया बड़ा खेल, Meta ने मांगी माफी, जानें पूरा मामला

मेटा ने फेसबुक में आए बग को ठीक कर दिया है, जो यूजर्स द्वारा किसी प्रोफाइल पर जाने पर ऑटोमेटिक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देता था। इस समस्या के बाद कई यूजर्स ने अपने अकाउंट डीएक्टीवेट कर दिए हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 15, 2023 15:33 IST
Facebook Bug, Facebook latest bug, Facebook automatic friend requests bug- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा ने इस घटना की तुलना क्रिप्टो करेंसी घोटालों से की है।

Facebook automatic friend requests bug: अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल करते होंगे तो हाल ही में आपने एक समस्या जरूर देखी होगी, आपके अकाउंट से कुछ लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट चली गई होगी लेकिन आपने इसे नहीं भेजा । पिछले कुछ दिनों में फेसबुक के प्लेटफॉर्म में यह समस्या देखने को मिली। अननोन लोगों को अपन आप फ्रेंड रिक्वेस्ट जा रही थी, हालांकि अब इस समस्या को कंपनी की तरफ से ठीक कर लिया गया है। 

मेटा ने फेसबुक में आए बग को ठीक कर दिया है, जो यूजर्स द्वारा किसी प्रोफाइल पर जाने पर ऑटोमेटिक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देता था। द डेली बीस्ट के अनुसार, फेसबुक के कई यूजर्स द्वारा सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर प्राइवेसी के उल्लंघन की शिकायत के बाद कंपनी ने इस गड़बड़ी के लिए माफी मांग ली। 

कंपनी ने कहा- समस्या को ठीक कर लिया गया है

मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा, हमने हाल ही में ऐप अपडेट से संबंधित एक बग को ठीक किया है, जिसके चलते कुछ फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट गलती से भेज दी गई थीं। हमने ऐसा होने से रोक दिया है और हम किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगते हैं।

एक यूजर के अनुसार, फेसबुक ने एक व्यक्ति को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, जिसे वह ब्लॉक करने की कोशिश कर रहा था। कई फेसबुक यूजर्स ने कहा कि उन्होंने अपने अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिए हैं।

इस बीच, मेटा ने कहा है कि उसने ऐसे मैलवेयर क्रिएटर्स का पता लगाया है, जो चैटजीपीटी में जनता की रुचि का लाभ उठा रहे हैं और इस रुचि का उपयोग यूजर्स को हानिकारक एप्लिकेशन और ब्राउजर एक्सटेंशन डाउनलोड करने के लिए लुभाने के लिए कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Airtel फ्री में लगा रहा है हाई स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन, क्या आपको मालूम है ये बड़ा ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement