Monday, April 22, 2024
Advertisement

Jio True 5G की बल्ले-बल्ले, नेटवर्क से जुड़े 9 करोड़ से ज्यादा ग्राहक, Airtel की बढ़ी मुसीबत

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। एयरटेल की तुलना में जियो के पास कहीं ज्यादा यूजर्स है। जियो के तेजी से 5G नेटवर्क के लिए काम कर रही है। जियो ट्रू5G नेटवर्क से अब तक 9 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। रिलायंस जियो ने बताया कि अब जियो नेटवर्क पर कॉलिंग का भी समय बढ़ गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 20, 2024 12:19 IST
Jio, Jio 5G, Jio true 5G, Airtel, Airtel 5G, JIO True 5G,Jio,Jio 5G,Jio vs Airtel, Reliance Jio- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो तेजी से 5G नेटवर्क को लेकर काम कर रही है।

Reliance Jio Good News: रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। अपने करोड़ों यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के उद्देश्य से कंपनी तेजी से 5G नेटवर्क पर काम कर रही है। देशभर के अधिकांश जगहों में कंपनी 5G सर्विस को पहुंचा चुकी है। रिलायंस जियो के ट्रू 5G नेटवर्क से अब तक करीब 9 करोड़ यूजर्स जुड़ चुके हैं। कंपनी का दावा है कि जियो दुनिया की सबसे तेज 5G नेटवर्क को रोलआउट करने वाली कंपनी है।

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही के रिजल्ट सामने आने के बाद यह बात सामने आई है कि कंपनी के True 5G Network से अब तक करीब 9 करोड़ यूजर्स जुड़ चुके हैं। इन 9 करोड़ यूजर्स के साथ जियो के पास इस समय 47 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। जियो के मुताबिक कंपनी के डेटा खर्च का आंकड़ा 31.5 प्रतिशत से बढ़तक 38.1 अरब जीबी तक पहुंच गया है। कंपनी ने बताया कि जियो के पूरे इंटरनेट डेटा ट्रैफिक का करीब एक चौथाई ट्रैफिक इस समय जियो ट्रू 5G का है। 

इन आंकड़ों के मुताबिक इस समय करीब 9 अरब जीबी से ज्यादा का इंटरनेट ट्रैफिक लोड सिर्फ 5G नेटवर्क से आ रहा है। कंपनी के मुताबिक अब रिलायंस जियो नेटवर्क पर कॉलिंग करने का समय भी बढकर 1.37 ट्रिलियन मिनट हो गया है। 

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि जियो ने दुनिया का सबसे तेज 5G रोल आउट का काम किया है। उन्होंने बताया कि जियो 5G नेटवर्क को पूरे भारत में पहुंचाया जा चुका है। इतना ही नहीं उन्होंने नई एयर फाइबर सर्विस को लेकर कहा कि इसको लेकर यूजर्स की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया एयर फाइबर को लेकर टियर 3 और टियर 4 शहरों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।  

यह भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement