Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

AI फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Google का सस्ता स्मार्टफोन Pixel 8a, जानें कीमत

Google Pixel 8a को गूगल ने चुपके से भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल पिक्सल 8 सीरीज का यह सबसे सस्ता फोन है और इसमें प्रीमियम AI फीचर्स मिलेंगे। गूगल का दावा है कि यह Pixel A सीरीज का सबसे दमदार फोन है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 08, 2024 11:08 IST
Google Pixel 8a- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE INDIA Google Pixel 8a

Google Pixel 8 सीरीज का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Pixel 8a भारत में लॉन्च हो गया है। गूगल ने चुपके से अपने इस स्मार्टफोन की घोषणा कर दी है। इस फोन में Pixel 8 सीरीज वाले प्रीमियम AI फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यह फोन भी लेटेस्ट Tensor G3 चिपसेट के साथ आता है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नए स्मार्टफोन की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में Pixel 7a के मुकाबले कई फीचर्स अपग्रेड किए गए हैं।

Google Pixel 8a में क्या है खास?

Googe Pixel 8a में कंपनी ने मैट ब्लैक और एल्युमीनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया है। साथ ही, यह वाटर और डस्ट प्रूफ है। कंपनी का दावा है कि यह Pixel A सीरीज का अब तक का सबसे प्रीमियम फोन है। फोन के डिस्प्ले को Pixel 7a के मुकाबले 40 प्रतिशत ब्राइट बनाया गया है। यही नहीं, इसे चार कलर ऑप्शन- Obsidian, Bay, Porcelain और एक लिमिटेड एडिशन कलर Aloe में पेश किया गया है। इसमें पहली बार कंपनी ने 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज दिया है।

Google Pixel 8a की कीमत

Pixel 8a को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट्स- 8GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 52,999 रुपये है, जबकि इसका टॉप वेरिएंट 59,999 रुपये में आता है। गूगल ने अपने इस फोन की प्री-बुकिंग 7 मई रात 9:30 बजे से शुरू कर दी है और इसे 14 मई को सुबह 6:30 बजे से Flipkart से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फोन की खरीद पर यूजर्स को 4,000 रुपये का बैंक डिस्काउंट ऑफर किया डजा रहा है। इसके अलावा Pixel Buds A सीरीज के बड्स केवल 999 रुपये में मिलेंगे। साथ ही, फोन की खरीद पर 12 महीने के लिए नो-कॉस्ट EMI भी ऑफर किया जाएगा।

Google Pixel 8a के फीचर्स

गूगल पिक्सल 8 सीरीज के इस लेटेस्ट फोन में 6.1 इंच का सुपर Actua डिस्प्ले मिलता है, जो एक OLED पैनल है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट का फीचर दिया गया है। फोन के डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलेगा। गूगल का यह फोन IP67 रेटिंग के साथ आता है और इसका वजन 188 ग्राम है। कंपनी ने फोन का डिजाइन Pixel 8 और Pixel 8 Pro की तरह ही रखा है।

Pixel 8a में Tensor G3 प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ Titan M2 सिक्योरिटी कोर प्रोसेसर भी मिलेगा। फोन में कई AI फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें AI इमेज एडिटर (मैजिक एडिटर), ऑडियो मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक, सर्कल टू सर्च जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह फोन 8GB LPDDR5x RAM और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है।

Google Pixel 8a AI Features

Image Source : GOOGLE INDIA
Google Pixel 8a AI Features

गूगल के इस लेटेस्ट Pixel स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 64MP का मेन कैमरा मिलेगा जिसके साथ 13MP का सेकेंडरी अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए गूगल के इस फोन में 13MP का कैमरा मिलेगा। इस फोन में लेटेस्ट Android 14 मिलता है और यह NFC, Bluetooth, Wi-Fi जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement