Saturday, April 27, 2024
Advertisement

16GB RAM के साथ आएगा गूगल का अगला फोल्डेबल फोन, सैमसंग की होगी छुट्टी?

Google इस साल अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन इस साल लॉन्च कर सकता है। फोन में 16GB RAM समेत तगड़े फीचर्स मिल सकते हैं। इस फोन को हाल ही में स्पॉट किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 07, 2024 19:16 IST
Google Pixel Fold 2- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Pixel Fold 2 के बारे में लीक सामने आई है।

Google ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold को पिछले साल ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके अगले वर्जन यानी Pixel Fold 2 की तैयारी में है। गूगल के इस फोल्डेबल फोन की डिटेल सामने आई है। यह फोन 16GB RAM, Tensor G4 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। गूगल का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung, Xiaomi, Oppo के फोल्डेबल डिवाइसेज को टक्कर दे सकता है।

Tensor G4 के साथ होगा लॉन्च!

गूगल के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन को zumapro कोडनेम ते साथ देखा गया है। इसे Pixel 9 सीरीज के साथ पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर में होने वाले इवेंट में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को बाजार में उतारा जा सकता है। पहले ये खबरें सामने आ रही थी कि गूगल का अगला फोल्डेबल स्मार्टफोन Tensor G3 के साथ आएगा। नई रिपोर्ट में इसे Tensor G4 के साथ देखा गया है। गूगल की पिक्सल 9 सीरीज भी इसी प्रोसेसर के साथ आ सकती है।

गूगल के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में आई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 16GB LPDDR5 RAM के साथ 256GB का स्टोरेज मिल सकता है। कंपनी अपकमिंग फोल्डेबल स्टोरेज के हार्डवेयर में इंप्रूव करेगी। पिछले साल आए Pixel Fold में 12GB RAM के साथ 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलता है। वहीं, अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन भी AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ आ सकता है।

Google Pixel Fold के फीचर्स

Google Pixel Fold को Google I/O 2023 में लॉन्च किया गया था। गूगल ने इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया है। इसे केवल चुनिंदा बाजार में पेश किया गया था। इस फोन की कीमत 1,799 डॉलर यानी लगभग 1,47,500 रुपये है। फोन के फीचर्स की बात करें तो गूगल के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.6 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा यह फोन 5.8 इंच के सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है।

इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48MP का मेन कैमरा मिलता है। इसके अलावा फोन में 10.8MP का अल्ट्रावाइड और 10.8MP का PD लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 9.5MP और 8MP का कैमरा मिलेगा। गूगल का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन 4,821mAh की बैटरी के साथ आता है, जिसमें 30W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है।

यह भी पढ़ें - BSNL के इस प्लान ने उड़ाई Jio, Airtel की नींद! कम खर्चे में मिल रही एक महीने से ज्यादा की वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement