Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम में आने वाला है कमाल का अपडेट, स्टोरी लगाने वालों को मिलेगा बड़ा फायदा

इंस्टाग्राम आज के दौर में सबसे ज्यादा पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही ऐप के यूजर्स को एक नया फीचर देने जा रही है। यह अपडेट्स यूजर्स को स्टोरी सेक्शन में मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 20, 2023 14:07 IST
instagram, instagram ne feature, Tech news, Tech news in Hindi, instagram updates- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम में आने वाला है नया फीचर।

Instagram new feature: आज के दौर में इंस्टाग्राम एक फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। शार्ट वीडियो बनाने के लिए और फोटो शेयरिंग के लिए इस प्लेटफॉर्म का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। इस समय लाखो करोड़ों की संख्या में लोग इस सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी इंस्टाग्राम का यूज करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को स्टोरी सेक्शन में एक बड़ा अपडेट देने जा रहा है। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम समय समय पर ऐसे ऐसे अपडेट्स और फीचर्स को अपने प्लेटफॉर्म में जोड़ता रहता है ताकि यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके और साथ ही बग्स को भी खत्म किया जा सके। अब मेटा इंस्टा के स्टोरी सेक्शन में एन नया फीचर देने जा रही है जिसके बाद यूजर्स स्टोरी को लंबे समय तक शेयर कर पाएंगे। 

यूजर्स को मिलेगा MY Week फीचर

लेटेस्ट लीक के मुताबिक इंस्टाग्राम इस समय नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स 7 दिन तक स्टोरी को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते हैं। आपको बता दें कि अभी तक यूजर्स इंस्टाग्राम में सिर्फ 24 घंटे तक ही स्टोरी को शेयर कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही स्टोरी को लंबे समय तक शेयर करने के लिए MY Week नाम से एक फीचर जल्द ही लॉन्च करेगी। 

हालांकि यूजर्स के पास कई तरह के ऑप्शन होंगे आप 24 घंटे के लिए भी शेयर कर सकते हैं। अगर आप 7 दिन के लिए स्टोरी शेयर करते हैं तो बीच में उसे हटाने का भी ऑप्शन मौजूद होगा। इंस्टाग्राम यूजर्स पिछले काफी दिनों से इस फीचर की डिमांड कर रहे थे अब बहुत ही जल्द उनका इंतजार खत्म होने वाला है। 

जल्द आएगा यह एक नया फीचर

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम इस फीचर के साथ साथ एक और नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें आप अपने पोस्ट में अपने फ्रैंड्स को भी शेयर कर पाएंगे। यानी कंपनी ऐसा फीचर ला रही है जिसमें आप अगर फीड में कोई पोस्ट शेयर करते हैं तो आपके फ्रैंड्स और फॉलोवर्स भी पोस्ट कर सकेंगे हालांकि इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर फीचर को इनेबल करना होगा। 

यह भी पढ़ें- जियो का धांसू प्लान, ग्राहकों को मिलेगा 30 दिन का फ्री ट्रायल, साथ में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement