Friday, May 10, 2024
Advertisement

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में होंगे बड़े बदलाव, मिलेंगे ये नए फीचर्स

एप्पल सितंबर महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकती है। आईफोन की नई सीरीज के iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल में इस बार एप्पल लवर्स को कई नए फीचर्स मिल सकते हैं। कंपनी इन दोनों ही मॉडल्स के कैमरे में भी बदलाव कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 03, 2023 14:42 IST
iphone 15, iphone 15 launch, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max, iphone 15 leaks, apple event, iPhone - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 सीरीज के प्रो मॉडल्स में एप्पल नया प्रोसेसर दे सकती है।

iPhone 15 Pro And iPhone 15 Pro Max Features: एप्पल लवर्स बेसब्री के साथ आईफोन 15 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि हर बार की तरह एप्पल सितंबर महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च करेगा। कंपनी इस सीरीज में चार नए आईफोन्स जिनमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल होंगे को लॉन्च कर सकती है। लीक्स की मानें तो इस बार आईफोन की नई सीरीज में कई बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं। 

आईफोन 15 सीरीज की प्रो लाइनअप में हमें बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस बार आपको लुक, कलर, डिजाइन, कैमरा, प्रोसेसर में बड़ा चेंज देखने को मिल सकता है। आइए आपको ऐसे 8 बड़ी चीजें बताते हैं जो इस बार आपको आईफोन 15 प्रो लाइनअप में देखने को मिल सकती हैं। 

  1. सबसे पहले बात प्रो मॉडल के साइज की करें तो आपको iPhone 15 Pro 6.1 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है जबकि वहीं iPhone 15 Pro Max 6.7 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है।
  2. आईफोन 15 प्रो सीरीज के दोनो मॉडल्स में यूजर्स को बेहद पतले बेजल्स मिल सकते हैं। इस बार नई सीरीज कर्व्ड डिजाइन के साथ लॉन्च हो सकता है।
  3. आईफोन 15 सीरीज में एक बड़ा बदलाव इसके फ्रेम को लेकर भी किया जा सकता है। इस बार iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम का फ्रेम मिल सकता है। 
  4. इस बार एप्पल आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दे सकती है। अगर एप्पल टाइप सी चार्जिंग पोर्ट देता है तो यह आईफोन सीरीज का अब तक का सबसे बड़ा बदलाव होगा। 
  5. iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में ग्राहकों को A17 चिपसेट वाला प्रोसेसर मिल सकता है। 
  6. iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के डिस्प्ले में भी बदलाव दिखेगा।  इन दोनों ही मॉडल्स में नॉच की जगह डायनेमिक आइसलैंड का फीचर मिलेगा। 
  7. एप्पल यूजर्स को iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में एक बटन मिलेगा जिसे यूजर्स अपने अनुसार कस्टमाइज कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- जियो के इस प्लान में मिलेगा 75GB फ्री डेटा, सालभर नहीं कराना पड़ेगा रिचार्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement