Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

iPhone 16 Pro के फीचर्स आए सामने, नए डिजाइन के साथ मिलेंगे दो नए कैमरे

iPhone 16 Pro के बारे में नई लीक सामने आई है, जिसमें फोन के कैमरे और कलर ऑप्शन की जानकारी मिली है। एप्पल अपकमिंग iPhone 16 सीरीज को दो नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन के कैमरे में भी बड़ा अपग्रेड देखने को मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 22, 2024 12:16 IST
iPhone 16 Pro - India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro (Representative Image)

iPhone 16 Series को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। इस सीरीज में स्टैंडर्ड iPhone 16 के साथ-साथ Plus, Pro और Pro Max मॉडल पेश किए जाएंगे। एप्पल की अपकमिंग आईफोन सीरीज में नए कैमरे के साथ-साथ बड़ी स्क्रीन भी मिलेगी। एप्पल की नई iPhone 16 सीरीज इस साल सितंबर में लॉन्च की जा सकती है। आइए, जानते हैं इस सीरीज के अब तक सामने आए फीचर्स के बारे में...

मिलेंगे दो नए कैमरे

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर एक टिप्स्टर ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के कैमरा फीचर्स के बारे में जानकारी शेयर की है। एप्पल के ये दोनों प्रो फ्लैगशिप स्मार्टफोन नए 48MP अल्ट्रावाइड कैमरा के साथ आएंगे। इनके कैमरे की क्षमता पिछले साल आए मॉडल के मुकाबले बेहतर होगी। इसके अलावा iPhone 16 Pro के दोनों मॉडल में 5x टेट्राप्रिज्म टेलीफोटो मॉड्यूल मिलेगा। यही नहीं, ये फोन 5x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेंगे।

बड़े डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

पिछले दिनों iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के डमी मॉडल सामने आए थे। इन दोनों स्मार्टफोन की स्क्रीन साइज पिछली iPhone 15 Pro के मुकाबले बड़ी होगी। रिपोर्ट की मानें तो iPhone 16 Pro Max में कंपनी 6.9 इंच का डिस्प्ले देगी, जो अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone से बड़ा होगा। पिछले साल आए मॉडल में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले में डायनैमिक आईलैंड फीचर मिल सकता है। हालांकि, इसके चारों बेजल कैसे होंगे यह डमी यूनिट में साफ नहीं है। डिस्प्ले की साइज बढ़ने का मतलब है कि अपकमिंग iPhone 16 Pro Max का डिस्प्ले रेजलूशन भी पिछले मॉडल से ज्यादा होगा।

नए कलर ऑप्शन

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की मानें तो iPhone 16 सीरीज को दो नए कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है। iPhone 16 सीरीज को ब्लैक, व्हाइट, सिल्वर और ग्रे कलर में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसके प्रो मॉडल में नेचुरल टाइटेनियम कलर मिल सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro सीरीज में ब्लैक और व्हाइट टाइटैनियम कलर ऑप्शन मिला था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement