Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अब तक का सबसे सस्ता आईफोन होगा iPhone SE 4, लॉन्च डेट को लेकर आई नई जानकारी

एप्पल लवर्स बेसब्री से iPhone SE 4 का इंतजार कर रहे हैं। एप्पल का अपकमिंग डिवाइस अब तक का सबसे सस्ता आईफोन हो सकता है। इसमें ग्राहकों को iPhone XR की तरह ऑल स्क्रीन डिजाइन मिल सकती है। कंपनी ने पिछले साल मार्च में आईफोन एसई का थर्ड वर्जन लॉन्च किया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 23, 2023 13:45 IST
apple iphone se 4, apple iphone, apple iphone se 4 launch timeline, apple iphone se 4 launch detail,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल हर दो साल में एसई 4 का एक नया मॉडल लॉन्च करती है।

iPhone SE 4 India launch update: आईफोन्स काफी महंगे आते हैं और शायद यही वजह है कि हर कोई इस प्रीमियम स्मार्टफोन को नहीं खरीद पाता।  अगर आप सस्ता आईफोन लेना चाहते हैं तो अब आपका सपना बहुत जल्द पूरा होने वाला है। टेक दिग्गज एप्पल जल्द ही अब तक का सबसे सस्ता आईफोन लॉन्च करने जा रही है। यह सस्ता आईफोन iPhone SE 4 होगा। पिछले काफी समय से iPhone SE 4 को लेकर लीक्स सामने आ रही थीं। एप्पल लवर्स को भी इस सस्ते स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार है। 

आपको बता दें कि एप्पल iPhone SE 4 को 2025 तक लॉन्च कर सकती है। iPhone SE 4 में यूजर्स को iPhone XR की तरह ऑल स्क्रीन डिजाइन मिल सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल मार्च में आईफोन एसई का थर्ड वर्जन लॉन्च किया था। पहले उम्मीद थी कि एप्पल 2024 में iPhone SE के चौथे वर्जन को लॉन्च कर देगा लेकिन अब इसके लिए फैंस को थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

इस वजह से लॉन्चिंग में हो रही है देरी

फिलहाल अभी iPhone SE 4 के लॉन्च में देरी का कारण पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि 5G मॉडम में कुछ समस्याओं की वजह से इसकी लॉन्चिंग में देरी होगी। माना जा रहा है कि iPhone SE 4 को एप्पल आईफोन 14 की तरह डिजाइन कर सकती है। इसमें फ्लैट एजेज के साथ 6.1 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है। बता दें कि एप्पल लगभग हर दो साल में SE मॉडल का नया आईफोन लॉन्च करती है। कंपनी अब SE मॉडल की 3 वर्जन को लॉन्च कर चुकी है। 

iPhone SE 2022 की खास बातें

  1. लेटेस्ट iPhone SE मॉडल को पिछले साल लॉन्च किया गया था। 
  2. इसमें एप्पल ने 256GB तक की स्टोरेज उपलब्ध कराई थी। 
  3. iPhone SE 2022 को एप्पल A15 बायोनिक चिपसेट के साथ लेकर आई थी। 
  4. इसमें 4.7 इंच की एचडी रेटिना डिस्प्ले दी गई है। 
  5. रियर साइड में 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा उपलब्ध कराया गया है। 
  6. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट साइड में दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 300mbps की स्पीड के साथ इस ब्रॉडबैंड प्लान में मिलेगा 3300GB डाटा, साथ में 19 OTT सब्सक्रिप्शन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement