Friday, May 10, 2024
Advertisement

iQOO 12 सीरीज की भारत में जल्द होगी एंट्री, मिलेगी 120W सुपरफास्ट चार्जिंग, जानें फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी आईक्यू बहुत जल्द iQOO 12 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। अगर आप गेमिंग करते हैं तो आपको इसमें जबरदस्त फीचर्स मिलने वाले हैं। इस सीरीज में आईक्यू दो स्मार्टफोन्स को मार्केट में उतारेगी। दोनों ही फोन्स Snapdragon 8 Gen 3 के साथ आएंगे। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 01, 2023 9:17 IST
iQOO 12 series, iQOO 12 series news, iQOO 12 series launch, iQOO 12 series launch date, iQOO 12 Blac- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईक्यू 12 सीरीज में ग्राहकों को तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी iQOO जल्द ही अपनी नई सीरीज iQOO 12 को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज में कंपनी दो स्मार्टफोन  iQOO 12 और iQOO 12 Pro को लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस सीरीज को चीन के साथ साथ भारत में भी लॉन्च करेगी। हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं हुआ है कि भारत में इसकी लॉन्चिंग डेट क्या होगी।  iQOO 12 सीरीज एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज होगी। इसमें कंपनी दोनों स्मार्टफोन को Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ मार्केट में उतारेगी। 

iQOO की तरफ से आने वाली यह सीरीज गेमिंग सेगमेंट को टारगेट करेगी। गेमिंग एक्सपीरियसं को और बेहतर करने के लिए कंपनी ने इसमें  Q1 e-sports चिप का सपोर्ट दिया है। लॉन्च से पहले इस सीरीज के स्मार्टफोन के फीचर्स की कई सारी लीक्स सामने आ चुकी है। लीक्स की मानें तो आईक्यू की नई सीरीज में यूजर्स को तगड़ी फास्ट चार्जिंग मिलने वाली है। 

लेटेस्ट लीक रिपोर्ट के अनुसार  iQOO 12 और iQOO 12 Pro में ग्राहकों को 120 W की धमाकेदार फास्ट चार्जिंग मिलेगी जिससे गेमिंग के दौरान बैटरी खत्म होने की टेशन नहीं होगी। फास्ट चार्जिंग के साथ ही इस सीरीज में कंपनी तेज रफ्तार वाला क्वॉलकाम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 3 भी देगी। 

16GB की होगी रैम

iQOO 12 सीरीज के फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को 6.7 इंच का एमोलेड पैनल मिलता है। डिस्प्ले में कंपनी ने 144Hz का रिफ्रेशरेट दिया है। इसमें कंपनी ने 16GB रैम और 512GB तक की स्टोरेज मिलेगी। आउट ऑफर द बॉक्स दोनों स्मार्टफोन Android 14 बेस्ड OriginOS 4 पर रन करेंगे। 

OIS के साथ मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

फोटोग्राफी का शौक रखने वाले यूजर्स के लिए कंपनी ने दोनों ही स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इनमें प्राइमरी कैमरा 50MP का होगा जबकि वहीं सेकंडरी कैमरा भी 50 MP का होगा। तीसरा कैमरा टेलीफोटो सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल होगा। कंपनी ने इस सीरीज में OIS का फीचर भी दिया है। 

यह भी पढ़ें- करवा चौथ में iPhone का ये मॉडल उम्मीद से ज्यादा हो गया सस्ता, कीमत में आई बड़ी गिरावट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement