Friday, May 03, 2024
Advertisement

जियो ने एक साथ लॉन्च किए कई इंटरनेशनल रोमिंग प्लान, विदेश से भी कर पाएंगे फ्री कॉलिंग

Jio ने विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए कई इंटरनेशनल रोमिंग प्लान लॉन्च किए हैं। रिलायंस जियो के इन प्रीपेड प्लान में यूजर्स को फ्री में डेटा, कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी जैसे बेनिफिट्स मिलते हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 11, 2024 10:38 IST
Jio, Recharge Plans, Reliance Jio- India TV Hindi
Image Source : FILE Jio Recharge Plans

Jio ने एक साथ कई रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। जियो के ये रिचार्ज प्लान खास तौर विदेश यात्रा करने वाले यूजर्स के लिए है। इन रिचार्ज प्लान में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी, डेटा, इनकमिंग और आउटगोइंग कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स मिलते हैं। जियो ने अमेरिका और UAE के साथ-साथ 51 देशों के लिए तीन नए रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जिनमें एक एनुअल पैक भी शामिल है। इसके अलावा जियो ने फ्लाइट में इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले इन-फ्लाइट पैक्स उतारे हैं। कंपनी का दावा है कि ये पैक अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले 60 प्रतिशत तक सस्ते हैं। इसके अलावा कई ऐसे इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स भी पेश किए हैं, जिनमें फ्री इन-फ्लाइट एक्सेस मिलता है। आइए, जानते हैं रिलायंस जियो के इन नए इंटरनेशनल रिचार्ज प्लान्स के बारे में...

UAE रोमिंग पैक्स

UAE जाने वाले यात्रियों के लिए जियो के इन रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड इनकमिंग SMS का लाभ मिलेगा। 64kbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट एक्सेस, अनलिमिटेड VoWi-Fi कॉलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये रिचार्ज प्लान 898 रुपये, 1598 रुपये और 2,998 रुपये में आते हैं। इन प्लान में क्रमशः 7 दिन, 14 दिन और 21 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही, इनमें क्रमशः 1GB, 3GB और 7GB हाई स्पीड डेटा और 100, 150 और 250 मिनट इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स का लाभ मिलता है।

Jio, Recharge Plans, Reliance Jio

Image Source : RELIANCE JIO
Jio Recharge Plans

USA रोमिंग पैक्स

UAE वाले प्लान की तरह ही अमेरिका और मैक्सिको के इन प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड Wi-Fi कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, ये सभी पैक्स अनलिमिटेड इनकमिंग SMS के साथ आते हैं। ये प्रीपेड प्लान 1,555 रुपये, 2,555 रुपये और 3,455 रुपये में आते हैं और इनमें क्रमशः 10 दिन, 21 दिन और 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। ये सभी इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स क्रमशः 7GB, 15GB और 25GB हाई स्पीड डेटा के साथ आते हैं। इनके अलावा इनमें 150 मिनट, 250 मिनट और 250 मिनट की फ्री वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलेगा।

Jio, Recharge Plans, Reliance Jio

Image Source : RELIANCE JIO
Jio International Packs

लंबी वैलिडिटी वाला प्लान

इसके अलावा जियो ने एक लंबी वैलिडिटी वाला इंटरनेशनल रोमिंग पैक लॉन्च किया है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्रीपेड प्लान के लिए 2,799 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें 2GB हाई स्पीड इंटरनेट डेटा के साथ-साथ 64kbps क स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में 100 फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स का लाभ मिलेगा। साथ ही, 100 फ्री आउटगोइंग SMS और अनलिमिटेड इनकमिंग SMS का लाभ मिलता है। यह प्रीपेड प्लान 51 देशों के लिए वैलिड है।

Jio, Recharge Plans, Reliance Jio

Image Source : RELIANCE JIO
Jio Recharge Plans

इन-फ्लाइट प्लान्स

जियो ने इन तीनों इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स के अलावा तीन नए इन-फ्लाइट प्लान्स पेश किए हैं। इन पैक्स के जरिए आपको फ्लाइट में भी इंटरनेट एक्सेस का लाभ मिलेगा। ये इन-फ्लाइट पैक्स 195 रुपये, 295 रुपये और 595 रुपये में आते हैं, जिनमें 1 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इनमें 100 मिनट वॉइस कॉलिंग, 100 फ्री SMS का लाभ मिलता है। डेटा की बात करें तो ये प्रीपेड प्लान क्रमशः 250MB, 500MB और 1GB डेटा बेनिफिट्स के साथ आते हैं।

Jio, Recharge Plans, Reliance Jio

Image Source : RELIANCE JIO
Jio International Roaming packs

कॉम्बो प्लान्स

जियो ने इसके अलावा चार कॉम्बो प्लान्स भी पेश किए हैं, जिनमें इंटरनेशनल रोमिंग के साथ-साथ इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी का भी लाभ मिलेगा। जियो के ये प्लान 2,499 रुपये से शुरू होते हैं और इनमें 30 दिनों तक की वैलिडिटी मिलती है। सभी प्लान में 100 मिनट आउटगोइंग कॉल्स, 250MB डेटा और 100 SMS का लाभ इन-फ्लाइट में दिया जाएगा।

Jio, Recharge Plans, Reliance Jio

Image Source : RELIANCE JIO
Jio Recharge Plans

  • 2,499 रुपये वाले प्लान में 10 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इसमें डेली 100 मिनट आउटगोइंग और फ्री इनकमिंग कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसके अलावा हर दिन 250MB डेटा और 100 SMS का लाभ मिलेगा।
  • 4,999 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही, यह प्लान 5GB डेटा, 1500 मिनट फ्री आउटगोइंग और अनलिमिडेट फ्री इनकमिंग कॉल के साथ आता है। ये दोनों प्लान 35 देशों में काम करेंगे। इसमें 1500 SMS का भी लाभ मिलेगा।
  • 3,999 रुपये वाले प्लान में भी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही, यह प्लान 4GB डेटा, 250 मिनट फ्री आउटगोइंग और अनलिमिडेट फ्री इनकमिंग कॉल के साथ आता है। इस प्लान में 100 फ्री SMS का लाभ मिलता है।
  • 5,999 रुपये वाले प्लान में भी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही, यह प्लान 6GB डेटा, 400 मिनट फ्री आउटगोइंग और अनलिमिडेट फ्री इनकमिंग कॉल के साथ आता है। इस प्लान में 500 फ्री SMS का लाभ मिलता है। ये दोनों प्लान 51 देशों में काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- स्मार्टवॉच का गया जमाना! Boat और Noise के बाद इस कंपनी ने भी पेश किया स्मार्ट रिंग, आपकी हेल्थ करेगा ट्रैक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement