Monday, April 29, 2024
Advertisement

Reliance इस तारीख को लॉन्च करेगी भारत का सबसे सस्ता JioPhone 5G! कीमत को लेकर लीक हुई जानकारी

रिलायंस की एजीएम हर साल नया धमाका करती है, इस साल इस एमजीएम में भारत के सबसे सस्ते JioPhone 5G के लॉन्च होने के चांस हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 09, 2023 14:45 IST
Jiophone 5G launching date- India TV Hindi
Image Source : FILE JioPhone 5G

भारतीय टेलिकॉम बाजार की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो के सस्ते JioPhone 5G का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज 28 अगस्त को अपनी 46वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी कंपनी का नया स्मार्टफोन JioPhone 5G लॉन्च कर सकते हैं। 5जी स्मार्टफोन के साथ ही इस दौरान कुछ अन्य प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए जा सकते हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। बता दें कि रिलायंस की ओर से पिछली एजीएम के दौरान जियो 4जी फोन के अलावा वीआर हेडसेट जैसे कई नए डिवाइस का प्रदर्शन किया गया था। इसी क्रम में JioPhone 5G को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। 

कितनी होगी JioPhone 5G की कीमत

JioPhone 5G को लेकर कुछ लीक्स जरूर सामने आए हैं, इसके अनुसार इसकी कीमत काफी कम हो सकती है। कुछ लीक्स के मुताबिक कंपनी 10000 रुपये से कम में यानि 8 हजार रुपये से 10 हजार रुपये के प्राइस बैंड में फोन को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से इसके बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। यदि कंपनी इस प्राइस बैंड में फोन को लॉन्च करती है तो यह भारत का सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन हो सकता है। 

क्या हो सकते हैं JioPhone 5G के संभावित फीचर्स

जियो के इस फोन को गीकबेंच वेबसाइट पर पहले ही देखा जा चुका है। यहां इस फोन का मॉडल नंबर Jio LS1654QB5 है। लिस्टिंग से पता चला है कि नया JioPhone के बेस वेरिएंट में कंपनी 4GB रैम दे सकती है। रिलायंस जियो ने पिछले साल क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है। ऐसे में माना जा रहा है कि JioPhone 5G में स्नैपड्रैगन चिपसेट मिल सकता है। वहीं इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में एंड्रॉइड 13 ओएस दिया जा सकता है। 

कैमरा और स्क्रीन 

फोन में 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। इसमें 6.5 इंच HD+ LCD 90Hz स्क्रीन दी जा सकती है। इसमें 5000mAh की बैटरी और 18W चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है।  Reliance ने अभी तक भारतीय मार्केट में 5G प्लान्स की घोषणा नहीं की है। एजीएम मीटिंग में 5जी प्लान्स को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement