Friday, June 14, 2024
Advertisement

Lava का अपकमिंग स्मार्टफोन मचाएगा तहलका, 10 हजार से कम कीमत में मिलेंगे दमदार फीचर्स

भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी लावा जल्द ही बाजार में एक धमाकेदार स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। लावा का अपकमिंग स्मार्टफोन Lava Yuva 5G होगा। इसमें ग्राहकों को कम दाम में दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपकमिंग फोन का एक टीजर भी रिलीज कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 26, 2024 6:30 IST
lava yuva 5g launch, lava yuva 5g launch teaser expected price, lava yuva 5g specifications- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बाजार में जल्द दस्तक देगा लावा का दमदार फोन।

अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी लावा जल्द ही भारतीय बाजार में एक दमदार फोन लॉन्च करने जा रही है। लावा का अपकमिंग स्मार्टफोन Lava Yuva 5G होगा। इस स्मार्टफोन में आपको कम दाम में अच्छे फीचर्स मिलने वाले हैं। 

Lava Yuva 5G की सीधी टक्कर बाजार में रियलमी, ओप्पो, वीवो के बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन से होगी। कंपनी की तरफ से ऑफिशियल तौर पर इसकी लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। Lava Yuva 5G को लेकर कंपनी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक टीजर वीडियो भी शेयर किया है। टीजर वीडियो से इस स्मार्टफोन्स के कई सारे स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा हो गया है। 

AI फीचर्स से लैसे होगा कैमरा

लावा Lava Yuva 5G को भारत में 15 हजार रुपये से कम कीमत पर लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को फोटोग्राफी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 50MP का दमदार कैमरा सेटअप मिलने वाला है। लावा की तरफ से जारी किए टीजर वीडियो से स्मार्टफोन का लुक भी सामने आ गया है। स्मार्टफोन के बैक पैनल में कंपनी ने राउंड शेप में कैमरा मॉड्यूल दिया है। 

लावा की तरफ से Lava Yuva 5G की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि माना जा रहा है कि कंपनी अब जल्द ही इसे मार्केट में पेश कर सकती है। यह अपकमिंग स्मार्टफोन बॉक्सी डिजाइन के साथ आ सकता है। इस फोन में ग्राहकों को डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। 

Lava Yuva 5G के संभावित फीचर्स

  1. Lava Yuva 5G में को कंपनी 6.5 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है। 
  2. स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में 90Hz का डिस्प्ले दिया जा सकता है। 
  3. Lava Yuva 5G में ग्राहकों को 6 से 8GB तक की रैम मिल सकती है। 
  4. अगर इस फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128GB तक की स्टोरेज उपलब्ध कराई करा जा सकती है। 
  5. कंपनी Lava Yuva 5G में माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट दे सकती है। 
  6. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा जबकि फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- SBI की बड़ी चेतावनी, 'SMS के जरिए हो रहा है बड़ा फ्रॉड रहें सावधान', इस तरह बचें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement