Friday, April 26, 2024
Advertisement

बदला-बदला सा नजर आएगा आपका फेवरेट वॉट्सऐप, कंपनी करने वाली है बड़ा अपडेट

अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। जल्द ही वॉट्सऐप का रंग-रूप बदलने वाला है। कुछ रिपोर्ट में खुलासा हुआ ही के कंपनी ऐप्लिकेशन के इंटरफेस पर बदलाव करने की प्लानिंग कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी वॉट्सऐप के कलर में भी बदलाव कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 28, 2023 9:15 IST
whatsapp, whatsapp Update, whatsapp New Feature, Tech news, whatsapp ui design, whatsapp changes- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में यूजर्स को जल्द ही एक नया इंटरफेस मिल सकता है। इसमें टैब्स की प्लेसमेंट भी चेंज हो सकती है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए हमेंशा ही नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। लेकिन अब वॉट्सऐप जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म के लिए नया अपडेट लाने जा रहा है। अभी जैसे ही वॉट्सऐप का जिक्र किया जाता है वैसे ही एक ग्रीन कलर का लोगो हमारे दिमाग पर छाने लगता है लेकिन जल्द ही यह इमेज बदलने वाली है। वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को जल्द ही मॉडिफाई करने वाला है। आने वाले कुछ ही दिनों इसका रंग-रूप बदलने वाला है। 

कुछ ही दिनों में ग्रीन कलर सिर्फ यादों में रह जाएगा और इसे नया रंग मिल जाएगा। वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने इस बारे में बड़ी जानकारी दी है। वॉबेटाइंफो ने इस एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें बताया गया कि वॉट्सऐप जल्द ही मैसेजिंग ऐप के यूआई में बदलाव करने वाला है। 

बताया जा रहा है कि यूआई में बदलाव के बाद नेविगेशन बार जैसे चैट, स्टेटस और दूसरे टैब की प्लेसमेंट भी बदली जाएगी। इसके अलावा कम्यूनिटी टैब को भी एक नई जगह दी जाएगी। रिपोर्ट में यह भी पता चला कि कंपनी वॉट्सऐप लोगों के ऊपर आने वाले ग्रीन कलर को भी बदल सकता है। 

यूजर्स को मिलेंगे नए फिल्टर्स

फिलहाल अभी यह पूरी तह से कंफर्म नहीं की ग्रीन कलर को हटा दिया जाएगा लेकिन माना जा रहा है कि इसके डॉर्क कलर को थोड़ा हल्का किया जा सकता है। इसके साथ ही मैसेज बटन को भी बदला जा सकता है। इतना ही नहीं कंपनी वॉट्सऐप में ऊपर की तरफ कुछ फिल्टर दे सकती है जिससे आप ऑल, अनरीड, रीड, पर्सनल और बिजनेस जैसे ऑप्शन शामिल होंगे। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स के लिए लगातार नए नए फीचर्स रोलआउट कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में प्लेटफॉर्म में चैनल फीचर को जोड़ा है। इसमें आप अपने फेवरेट ऑर्गेनाइजेशन और फेवरेट सेलिब्रिटीज से डायरेक्ट जुड़ सकते हैं और साथ ही उनकी एक्टिविटी से अपडेट हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S24 सीरीज इस दिन होने जा रही है लॉन्च, 200MP कैमरे के साथ सैमसंग करेगा बड़ा धमाका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement