Friday, March 29, 2024
Advertisement

खत्म, टाटा, बाय-बाय! अब नहीं चला पाएंगे एक रिचार्ज पर चार डिवाइस में Netflix, देना पड़ेगा एक्स्ट्रा चार्ज

Netflix Password: अब एक आईडी के रिचार्ज से हम 4 डिवाइस इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। कंपनी इसके लिए एक नया नियम लाने जा रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: May 24, 2023 11:37 IST
Netflix Password Sharing- India TV Hindi
Image Source : FILE Netflix Password Sharing

Netflix Password Sharing: नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य, जो घर के बाहर सर्विस का इस्तेमाल कर सकता है, उसे हर महीने 7.99 डॉलर अतिरिक्त भुगतान करना होगा। स्ट्रीमिंग जायंट ने यूएस में पासवर्ड शेयरिंग करने पर कार्रवाई की घोषणा की। नेटफ्लिक्स ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, आज से, हम यह ईमेल उन सदस्यों को भेजेंगे, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स शेयर कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि नेटफ्लिक्स अकाउंट एक घर के इस्तेमाल के लिए होता है। कंपनी ने बताया, उस घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का उपयोग कहीं भी कर सकता है और नई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है जैसे प्रोफाइल ट्रांसफर करना, एक्सेस और डिवाइस मैनज करना।

क्या कहती है कंपनी?

जो लोग 4000 स्ट्रीमिंग के साथ नेटफ्लिक्स प्रीमियम पैकेज के लिए भुगतान करते हैं, उनके पास दो अतिरिक्त सदस्यों को जोड़ने का विकल्प होता है, लेकिन प्रत्येक के लिए अब 7.99 खर्च डॉलर होंगे। यूके में नेटफ्लिक्स प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य के लिए ग्राहकों से हर महीने 4.99 पाउंड चार्ज करेगा। सबसे सस्ती योजनाओं (विज्ञापनों के साथ मूल या मानक, जिनकी कीमत क्रमश: 9.99 डॉलर और 6.99 डॉलर प्रति माह है) में इस समय अतिरिक्त सदस्यों को जोड़ने का विकल्प नहीं है।

इन देशों में शुरू हुआ यह नियम

स्ट्रीमिंग जायंट ने फरवरी में कनाडा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन में पेड पासवर्ड-शेयरिंग का प्रयोग किया। नेटफ्लिक्स ने मूल रूप से इस साल की पहली तिमाही के दौरान अमेरिका में पेड शेयरिंग शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन इसमें देरी हुई। कंपनी ने अपनी पहली तिमाही 2023 की कमाई में कहा था, हम अमेरिका सहित, दूसरी तिमाही में एक व्यापक रोलआउट की योजना बना रहे हैं। कंपनी ने कहा, पेड शेयरिंग एक अन्य महत्वपूर्ण पहल है, क्योंकि व्यापक अकाउंट शेयरिंग हमारे भुगतान करने वाले सदस्यों के लिए नेटफ्लिक्स में निवेश करने और बेहतर बनाने के साथ-साथ हमारे व्यवसाय का निर्माण करने की क्षमता को कमजोर करता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement