Sunday, April 28, 2024
Advertisement

OnePlus 12R के 256GB वेरिएंट पर कंपनी क्यों दे रही है रिफंड? जानें पूरा मामला

OnePlus 12R के 256GB वेरिएंट पर कंपनी रिफंड ऑफर कर रही है। जिन यूजर्स ने इस फोन का टॉप वेरिएंट खरीदा है, वो 16 मार्च तक रिफंड ले सकते हैं। कंपनी ने कम्युनिटी फोरम पर इसकी वजह बताई है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 16, 2024 21:44 IST
OnePlus 12R - India TV Hindi
Image Source : FILE OnePlus 12R के 256GB वेरिएंट पर कंपनी रिफंड ऑफर कर रही है।

OnePlus 12R को पिछले महीने OnePlus 12 के साथ लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट्स- 8GB RAM + 128GB और 16GB RAM + 256GB में पेश किया था। वनप्लस ने इसके टॉप वेरिएंट खरीदने वाले यूजर्स को फुल रिफंड देने का फैसला किया है। फोन की लॉन्चिंग के समय कंपनी ने कहा था कि इसके टॉप वेरिएंट में OnePlus 12 की तरह ही UFS 4.0 स्टोरेज फीचर दिया गया है। वहीं, इसका बेस वेरिएंट UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है।

कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट खरीदने वाले यूजर्स से इसके रिफंड की पेशकश की है। कंपनी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि लॉन्च के समय हमने घोषणा की थी कि OnePlus 12R में एक ट्रिनिटी इंजन सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम दिया गया है, जो आपके फोन की मेमोरी और स्टोरेज को तेज करता है। 

इस वजह से मिलेगा रिफंड

एक एरर की वजह से हमने यह घोषणा की थी कि इसके टॉप वेरिएंट में UFS 4.0 ट्रिनिटी इंजन का सपोर्ट मिलेगा। हम यह कंफर्म करते हैं कि इस फोन के सभी वेरिएंट की स्टोरेज को ट्रिनिटी इंजन के जरिए इन्हांस किया गया है, लेकिन यह UFS 3.1 को ही सपोर्ट करता है। वनप्लस के COO और प्रेसिडेंट किंडर लियू ने इसके लिए एक्शन प्लान तैयार किया है और कहा कि जिन्होंने 256GB वेरिएंट खरीदा है उन्हें रिफंड ऑफर किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को 16 मार्च तक की डेडलाइन दी गई है।

किंडर लियू ने वनप्लस कम्युनिटी फोरम पर लिखते हुए कहा है कि हम सभी यूजर्स को कहना चाहते हैं कि अगर आपने OnePlus 12R का 256GB वेरिएंट खरीदा है और इसके फाइल सिस्टम के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं तो आप कस्टमर सर्विस से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। वे आपको इसके बारे में बताएंगे और जरूरत पड़ने पर रिफंड भी ऑफर करेंगे। हालांकि, यह 16 मार्च 2024 तक ही वैलिड होगा।

UFS 3.1 और UFS 4.0 में क्या है अंतर?

बता दें कि लेटेस्ट UFS 4.0 वर्जन पुराने UFS 3.1 वर्जन के मुकाबले तेज और इफिशिएंट है। पिछले साल लॉन्च हुई OnePlus 11 सीरीज में भी UFS 3.1 वर्जन का इस्तेमाल किया गया है। यह स्टोरेज वर्जन कई मिड और प्रीमियम स्मार्टफोन में इस्तेमाल होता है।

यह भी पढ़ें - OnePlus 12 Series Review: दमदार परफॉर्मेंस वाली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज, कुछ चीजें हो सकती हैं इंप्रूव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement