Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Smart TV खरीदने की है प्लानिंग तो ध्यान दें! ये दो दिग्गज कंपनियां भारत में जल्द बंद कर सकती हैं अपना कारोबार

फेस्टिव सीजन में अगर आप एक नया स्मार्ट टीवी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको थोड़ा ध्यान देना चाहिए। दो दिग्गज कंपनियां बहुत जल्द भारतीय स्मार्ट टीवी बाजार से हट सकती है। माना जा रहा है कि कंपनियां स्मार्ट टीवी का प्रोडेक्शन को भी बंद कर देंगी। ऐसे में आप नया टीवी खरीदते समय ध्यान दें।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 26, 2023 9:20 IST
OnePlus, OnePlus TV, oneplus tv 32 inch, oneplus tv 43 inch,  Realme TV, realme tv 43 inch, realme t- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कंपनियों ने इस तरह का फैसला क्यों लिया।

अगर वनप्लस (OnePlus) और रियलमी (Realme) के फैंस है तो आपके लिए एक बैड न्यूज है। अगर इस फेस्टिव सीजन (Festive Season) में वनप्लस या फिर रियलमी का स्मार्ट टीवी लेने की प्लानिंग (Smart Tv Offers) कर रहे हैं तो आपको थोड़ा रुक जाना चाहिए। हाल ही में कुछ ऐसी खबरें सामने आई हैं जिनके मुताबिक ये दोनों ही ब्रैंड्स भारतीय मार्केट से अपनी स्मार्ट टीवी को हटा सकते हैं। हालांकि अभी वनप्लस और रियलमी की तरफ से इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि वनप्लस (OnePlus Smart TV) और रियलमी (Realme Smart Tv) भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट से खुद को अलग कर सकती है। इतना ही नहीं लीक्स की मानें तो कंपनियां भारत में स्मार्ट टीवी का प्रोडक्शन भी बंद कर सकती हैं। 

आपको बता दें कि भारत में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में वनप्लस चौथा बड़ा ब्रैंड है और ऐसे समय में सेगमेंट से बाहर आना एक चौंकाने वाला फैसला है। भारत में इस समय स्मार्ट टीवी का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इस सेगमेंट में ईयर ऑन ईयर 28 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है। 

कंपनी ने 2019 में की थी एंट्री

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस और रियलमी ने भारत में स्मार्ट टीवी सेगमेंट से हटने का फैसला किया है। फिलहाल अभी इसका कोई पुख्ता कारण नहीं पता चला है कि किस वजह से यह फैसला लिया गया है। बता दें कि वनप्लस ने 2019 में भारत में स्मार्ट टीवी बाजार में एंट्री की थी। कंपनी ने उस साल सितंबर महीने में पहला टीवी लॉन्च किया था। वनप्लस की लॉन्चिंग के ही कुछ महीने बाद रियलमी ने भारत में स्मार्ट टीवी उतारी थी। 

बताया जा रहा है कि दोनों ही ब्रैंड्स अब सिर्फ स्मार्टफोन मार्केट में अपना फोकस करना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस समया भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में वनप्लस का मार्केट शेयर 8.2 प्रतिशत है। प्रीमियम स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एलजी और सैमसंग का ही वर्चस्व है। 

यह भी पढ़ें- Qualcomm ने लॉन्च किया AI फीचर्स के साथ Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर, रॉकेट सी होगी Android फोन्स की स्पीड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement