Friday, April 26, 2024
Advertisement

OPPO का स्मार्टफोन है तो खुश हो जाइए, अब खुद से रिपेयर कर सकेंगे बिगड़ा फोन, लॉन्च हुई नई सर्विस

Oppo ने अपने भारतीय यूजर्स को बड़ा तोहफा दे दिया है। अगर आपके पास ओप्पो का स्मार्टफोन है तो अब आपकी बड़ी टेंशन दूर होने जा रह है। ओप्पो ने भारतीय यूजर्स के लिए Digital Self-Help Assistant सर्विस लॉन्च कर दी है। अब फोन में खराबी होने पर लोगों को सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 13, 2024 23:26 IST
Oppo, Oppo Smartphones, Oppo Offer, Right to Repair, Digital Self-Help Assistant- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ओप्पो स्मार्टफोन यूजर्स अब अपना बिगड़ा फोन खुद से ठीक कर सकेंगे।

अगर आप ओप्पो के फैंस हैं और कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ओप्पो अपने ग्राहकों की सुविधा का बखूबी ध्यान रखती है। अगर आप अभी तक स्मार्टफोन खराब होने पर बार बार सर्विस सेंटर का चक्कर लगाते थे और आपका समय बर्बाद होता था तो अब कंपनी ने आपकी ये टेंशन और परेशानी को दूर कर दिया है। ओप्पो ने अपने ग्राहकों को खुद से फोन ठीक करने की सुविधा दे दी है। 

आपको बता दें कि ओप्पो ने OPPO Self-Help Assistant सर्विस को Right to Repair पहल के अंतर्गत लॉन्च की है।  इस सर्विस की मदद से अब फोन खराब होने पर ओप्पो यूजर्स खुद से स्मार्टफोन को रिपेयर कर सकेंगे। उन्हें छोटी मोटी खराबी के लिए सर्विस सेंटर के चक्कर नहीं काटने पड़ंगे। OPPO Self-Help Assistant सर्विस में डिवाइस रिपेयर करने के लिए ग्राहकों को एक्सटेंसिव सपोर्ट के साथ साथ गाइडेंस भी दी जाएगी। 

कंपनी के इन स्मार्टफोन्स को किया जा सकेगा रिपेयर

ओप्पो  की Self-Help Assistant सर्विस उन सभी स्मार्टफोन में लागू होगी जो पिछले 5 साल के अंदर लॉन्च हुए हैं। यानी अगर आपके पास Oppo A, F, K, Reno और Find सीरीज का कोई स्मार्टफोन है और उसमें कोई खराबी आती है तो आपको सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप  OPPO Self-Help Assistant की मदद से फोन को खुद ही ठीक कर पाएंगे। 

OPPO Digital Self-Help Assistant को ऐसे इस्तेमाल करें

  1. Digital Self-Help Assistant सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को कंपनी ऑफिशियल वेबसाइट या फिर MyOPPO सपोर्ट पेज पर जाना होगा। 
  2. ऐप विजिट करने पर आपको Support Tab का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। 
  3. नए पेज पर पहुंचने के बाद आपको Self-Help Assistant का ऑप्शन मिलेगा। 
  4. नेक्स्ट स्टेप में आपको अपनने मोबाइल का मॉडल नंबर दर्ज करना होगा। 
  5. अब आपको नए पेज पर Simulations या फिर Troubleshooting के दो ऑप्शन मिलेंगे। 

आपको बता दें कि Simulations ऑप्शन में 400 से ज्यादा सेटिंग्स एक्सेस व फंक्शन को ठीक करने का ऑप्शन मिलेगा। इसमें ऑप्शन में आप कैमरा, वाई-फाई, स्टोरेज, रिकॉर्डिंग, मेमोरी जैसी दूसरी समस्याओं को देख ठीक कर सकेंगे। अपनी समस्या टाइप करने के बाद ग्राहकों को वर्चुअली उसे सॉल्व करने के लिए स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें- 50 इंच की Smart TV अब 30 हजार रुपये से कम में, यहां मिल रहा है छप्पर फाड़ डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement