Friday, June 14, 2024
Advertisement

Apple के लिए OLED स्क्रीन बना रहा Samsung, जानें कब तक आएगा MacBook Air Ultrabook

इस साल जनवरी में एक रिपोर्ट में यह सामने आया था कि सैमसंग अपनी ओएलईडी स्क्रीन के लिए एक नई टेक्नोलॉजी लाइफलाइक पिक्सल पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि एप्पल इस बार पुराने मैकबुक एयर की तुलना में कुछ बड़े फीचर दे सकता है।

Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 02, 2023 7:45 IST
Samsung, Apple, Apple Macbook Air,  MacBook OLED panels, Tech News, Tech News in Hindi, New Macbook - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नया मैकबुक एयर अल्ट्रा इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है।

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज सैमसंग ने एप्पल की अपकमिंग मैकबुक एयर अल्ट्राबुक के लिए ओएलईडी पैनल को तैयार करना शुरू कर दिया है। मीडिया ने यह जानकारी दी। सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी एप्पल के अपकमिंग आईपैड के लिए 11 इंच और 13 इंच की ओएलईडी स्क्रीन का उत्पादन कर रहा है, लेकिन इसमें अन्य डिवाइस के लिए बड़े डिस्प्ले बनाने की क्षमता नहीं है।

इसको देखते हुए सैमसंग ने मौके का फायदा उठाते हुए टेक दिग्गज के लिए 13.3 इंच के ओएलईडी पैनल बनाने का फैसला किया है।  इससे पहले एनालिस्ट मिंग ची-कुओ ने दावा किया था कि 13.3 इंच की डिस्प्ले वाला मैकबुक अगले साल के अंत तक जारी किया जाएगा। 

इसका मतलब है कि सैमसंग डिस्प्ले के पास आईफोन मेकर कंपनी की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके लिए विशेष तकनीक तैयार करने के लिए पर्याप्त समय है। इस हफ्ते की शुरूआत में, यह बताया गया था कि एप्पल मैकबुक एयर मॉडल पर काम कर रहा था, जिसमें 13.4 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले होगा।

इस बीच, इस साल जनवरी में, एक अन्य रिपोर्ट में उल्लेख किया गया था कि सैमसंग अपनी ओएलईडी स्क्रीन के लिए एक नई तकनीक, लाइफलाइक पिक्सल पर काम कर रहा है। बता दें कि यूजर्स नए मैकबुक एयर अल्ट्राबुक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि एप्पल इस बार पुराने मैकबुक एयर की तुलना में कुछ बड़े फीचर दे सकता है। 

यह भी पढ़ें- सुंदर पिचाई का वादा- गूगल का नेक्स्ट AI चैटबॉट गणित और रीजनिंग के सवाल भी करेगा सॉल्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement