Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Smart TV लेने वाले हो जाएं सावधान, इस ब्रैंड के टीवी पर अब नहीं मिलेगा Google का ये बड़ा फीचर

अगर आप अपने घर के लिए एक नया स्मार्ट टीवी लेने जा रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। एक दिग्गज टेक कंपनी ने अपने स्मार्ट टीवी से गूगल का एक जरूरी फीचर हटाने का फैसला लिया है। सिर्फ नए मॉडल्स पर ही नहीं बल्कि पुराने टीवी पर भी यूजर्स को यह फीचर नहीं मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 04, 2024 16:32 IST
Smart TV, Smart TV Offer, Smart TV Price Drop, samsung removes google assistant from all smart tv- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग ने अपनी स्मार्ट टीवी से गूगल का जरूरी फीचर हटाया।

अगर आप एक स्मार्ट टीवी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर हो सकती है। सैमसंग स्मार्ट टीवी चलाने वाले यूजर्स या फिर सैमसंग स्मार्ट टीवी को खरीदने की प्लानिंग करने वाले ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल सैमसंग ने अपने स्मार्ट टीवी से गूगल असिस्टेंट का फीचर हटाने जा रहा है। इसलिए अगर आप सैमसंग का नया टीवी लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए। 

आपको बता दें कि एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कंपनी 1 मार्च 2024 से Samsung के किसी भी स्मार्ट टीवी पर Google Assistant का फीचर नहीं मिलेगा। मालूम हो कि सैमसंग के जितने भी पुराने स्मार्ट टीवी हैं उन पर गूगल असिस्टेंट का फीचर मिलता था। नए मॉडल के साथ साथ पुराने मॉडल पर भी यह फीचर हटने जा रहा है। 

बता दें कि सैमसंग की तरफ से 2023 मॉडल से गूगल असिस्टेंट हटाने के बाद यह कदम उठाया। अब सैमसंग की तरफ से अपने सपोर्ट पेज पर भी सैमसंग स्मार्ट टीवी पर इस फीचर को बंद करने की पुष्टि कर दी गई है। आइए आपको बताते हैं उन सैमसंग स्मार्ट टीवी मॉडल के बारे में जिनमें यह फीचर काम नहीं करेगा। 

  1. Samsung 20022 Smart TV models
  2. Samsung 20021 Smart TV models
  3. Samsung 20020 8k and 4k QLED Smart TV models
  4. Samsung 20020 Crystal UHD Smart TV models
  5. Samsung 20020 Lifestyle Smart TV models

इस साल कंपनी ने किया था लॉन्च

आपको बता दें कि सैमसंग की तरफ से पहली बार 2020 में अपने टीवी में गूगल असिस्टेंट का फीचर दिया गया था। अभी इसे लॉन्च हुए 4 साल ही हुए थे कि अब कंपनी ने इसे हटाने का भी फैसला ले लिया है। कंपनी ने कहा कि यह फैसला गूगल की पॉलिसी में बदलाव की वजह से लिया गया है। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज में कहा कि गूगल की पॉलिसी में बदलाव के कारण गूगल असिस्टेंट 1 मार्च 2024 से सैमसंग टीवी पर उपलब्ध नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें- Airtel Free में इंस्टाल कर रहा Xstream AirFiber, नए प्लान में 1 साल की मिलेगी वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement