Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samsung ने लाखों यूजर्स की करा दी मौज, इन पुराने मॉडल्स में भी मिलेंगे नए AI फीचर्स

सैमसंग ने अपने लाखों यूजर्स को बड़ा गिफ्ट दे दिया है। कंपनी ने हाल ही में नई गैलेक्सी सीरीज में कई सारे AI फीचर्स को इंट्रोड्यूस किया था। अब कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि पुराने फोन्स में भी नए Galaxy AI Features को रोलआउट किया जाएगा। लीक्स की मानें तो कंपनी नए फीचर्स को OneUI 6.1 अपडेट के साथ रिलीज किया जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 07, 2024 11:14 IST
Samsung Smartphones, Samsung AI Features, Samsung Galaxy S24 Series, Samsung AI Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग के पुराने फोन्स में भी मिलेंगे लेटेस्ट एआई फीचर्स।

इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेस के मार्केट में सैमसंग एक बड़ी कंपनी है। भारत में सैमसंग स्मार्टफोन का एक बड़ा बाजार है। 17 जनवरी को इस साउथ कोरियन कंपनी ने अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज Samsung Galaxy S24 सीरीज को लॉन्च किया था। Galaxy S24 सीरीज का सबसे बड़ा हाइलाट इसमें मिलने वाले AI फीचर्स थे। सैमसंग ने लाखों यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है। कंपनी अब कई पुराने मॉडल्स पर भी लेटेस्ट AI फीचर्स का सपोर्ट देने जा रही है। 

आपको बता दें कि सैमसंग UK की तरफ से इस बात को कंफर्म कर दिया गया है कि कंपनी के पिछले फ्लैगशिप सीरीज के स्मार्टफोन्स में AI का सपोर्ट दिया जाएगा। एक लीक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि कंपनी Samsung Galaxy S23 Ultra को कंपनी 4 AI फीचर्स का सपोर्ट देने जा रही है। जो फीचर्स इस मॉडल को मिलने जा रहे हैं उसमें लाइव ट्रांसलेट, सर्कल टू सर्च, फोटो असिस्ट और नोस्ट असिस्ट शामिल हैं। 

आपको बता दें कि लेटेस्ट एआई फीचर्स में राटिंग असिस्ट, इंस्टेंट स्लो मो, ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट और जेनरेटिव वॉलपेपर जैसे फीचर्स शामिल हैं। लेकिन, अभी इस बात की कंफर्मेशन नहीं है यह फीचर्स पुराने मॉडल्स को मिलेंगे या फिर नहीं। 

इन डिवाइसेस को मिलेंगे AI फीचर्स

आपको बता दें कि Samsung Galay S23 सीरीज के अलावा कंपनी Galaxy Z Flip 5, Galaxy Z fold 5, और  Galaxy Tab 9 को भी एआई फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं सैमसंग इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से पता चलता है कि Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra के साथ Galaxy S23 FE के लिए जल्द ही नए AI फीचर्स रोलआउट किए जाएंगे। फिलहाल अभी इनके रोलआउट डेट की जानकारी नहीं मिली है लेकिन लीक्स की मानें तो बताया जा रहा है कि OneUI 6.1 अपडेट के साथ इन फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा। 

इन प्रोसेसर्स वाले फोन्स में आएंगे नए फीचर्स 

सैमसंग अभी फिलहाल बेहद लिमिटेड डिवाइस में नए एआई फीचर्स को रोल आउट करने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी इन फीचर्स को उन स्मार्टफोन्स में देने जा रही है जिसमें Snapdragon 8 Gen 3, Snapdragon 8 Gen 2, Exynos 2400, Exynos 2200 प्रोसेसर पर रन करते हैं। बता दें कि गैलेक्सी टैब 9 में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 6 जेन 2 प्रोसेसर दिया है इसलिए इसमें भी AI फीचर्स मिलने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें- जियो का सबसे सस्ता प्लान! 14 OTT ऐप्स के साथ मिलेगा ढेर सारा डेटा, कीमत भी है पॉकेट फ्रेंडली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement