Friday, June 14, 2024
Advertisement

Vivo X Fold 3 Pro किस दिन भारत में होगा लॉन्च, कंपनी ने खुद बताया

Vivo X Fold 3 Pro की लॉन्च डेट कंपनी ने गलती से रिवील कर दी है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर और AI फीचर्स दिए जा सकते हैं। वीवो का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, जिसे चीन से बाहर ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 22, 2024 6:58 IST
Vivo X Fold 3 Pro India launch date- India TV Hindi
Image Source : FILE Vivo X Fold 3 Pro India launch date

Vivo X Fold 3 Pro की लॉन्च डेट कंपनी ने गलती से रिवील कर दी है। वीवो इंडिया ने इस फोन के लिए बनाए माइक्रोसाइट में लॉन्च डेट कंफर्म कर दिया है। इसके अलावा वीवो ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर भी लिस्ट कर दिया है। यह फोन इस साल मार्च में चीनी बाजार में लॉन्च किया गया था। फोन को भारत में भी चीनी वेरिएंट जैसे फीचर्स के साथ उतारा जा सकता है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर और Zeiss ब्रांडिंग वाला कैमरा सेटअप मिल सकता है।

गलती से रिवील की लॉन्च डेट

Vivo India ने अपने फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट बनाया है। फोन की लॉन्च डेट नीचे दिए गए डिसक्लेमर में रिवील कर दिया है। वीवो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले महीने 6 जून को भारत में लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर इस फोन की लॉन्च डेट घोषित नहीं की है। आने वाले दिनों में इसकी डेट रिवील की जा सकती है।

Vivo X Fold 3 Pro

Image Source : FILE
Vivo X Fold 3 Pro

Vivo X Fold 3 Pro के लिए बनाए गए माइक्रोसाइट पर कंपनी ने बताया है कि इस फोन में कार्बन फाइबर हिंज मिलेगा, जिसकी मदद से डिवाइस को 5 लाख बार फोल्ड किया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में Google Gemini AI फीचर मिल सकता है। यह फोन AI Note Assist, AI transcript Assist और  AI Screen Translation जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है। इस फोन की मोटाई 11.2mm और इसका वजन 236 ग्राम होगा।

Vivo X Fold 3 Pro के फीचर्स

वीवो का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, जो चीन से बाहर ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगा। चीन में इस फोल्डेबल फोन को CNY 9,999 (लगभग 1.16 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। इस फोन में 8.03 इंच का प्राइमरी 2K AMOLED फोल्डेबल डिस्प्ले मिलेगा। इसमें 6.53 इंच का AMOLED कवर डिस्प्ले भी दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर पर काम कर सकता है।

Vivo X Fold 3 Pro launch date

Image Source : FILE
Vivo X Fold 3 Pro

इसके अलावा इस फोन में Vivo V3 इमेजिंग चिप और कार्बन फाइबर हिंज दिया जा सकता है। फोन के बैक में 50MP का मेन कैमरा और 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। यह 5,700mAh की बैटरी और 100W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आ सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement