Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WhatsApp Channel पर आने वाला है कमाल का फीचर, अब पोस्ट करने पर दिखेगा व्यू काउंट

वॉट्सऐप का चैनल फीचर अभी नया है। कंपनी इसमें लगातार अपडेट्स ला रही है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप बहुत जल्द चैनल में क्रिएटर्स को एक बड़ा फीचर देने वाला है। वॉट्सऐप चैनल पर अब क्रिएटर्स यह भी पता कर पाएंगे कि उनके द्वारा किए गए पोस्ट को कितने लोगों ने देखा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 08, 2023 14:16 IST
WhatsApp Channel, WhatsApp Channel Update, WhatsApp Channel feature, WhatsApp Channel New feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप चैनल में आने वाला है नया फीचर

WhatsAPP Channel Updates: इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का उपयोग करते हैं। इतना बड़ा यूजर बेस होने की वजह से कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप की तरफ से हाल ही में चैनल फीचर को रिलीज किया गया था और इसे कंपनी लगातार अपडेट कर रही है। अब वॉट्सऐप चैनल पर कंपनी बहुत जल्द एक नया फीचर लाने जा रही है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप का चैनल फीचर इंस्टाग्राम और फेसबुक के चैनल की तरह काम करता है जहां आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटी और किसी संस्था को फॉलो कर सकते हैं और उनकी डेली एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। वॉट्सऐप के चैनल में चैनल क्रिएटर्स पोस्ट कर सकते हैं लेकिन फॉलोअर्स को इसमें रिप्लाई का ऑप्शन नहीं मिलता। 

वॉबेटाइंफो ने दिया लेटेस्ट अपडेट

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने चैनल फीचर में आने वाले एक नए फीचर की जानकारी दी है। वाबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप चैनल क्रिएटर्स को अब अपनी पोस्ट पर व्यू काउंट भी दिखाई देगा। यानी अगर कोई अपने चैनल पर पोस्ट करता है तो उसे अब पता चल पाएगा कि कितने लोगों ने उसके पोस्ट को देखा। 

चैनल पोस्ट पर व्यू काउंट के साथ ही क्रिएटर्स को उसमें आने वाले रिएक्शन भी नजर आएंगे। अभी तक चैनल क्रिएटर्स को अपने पोस्ट पर यह नहीं पता चल पाता था कि उसके कितने फॉलोअर्स ने उसके पोस्ट को देखा। लेकिन, अब इस फीचर के आने के बाद क्रिएटर्स को आसानी से यह पता चल पाएगा कि उसके पोस्ट को कितने यूजर्स एक्टिवली वॉच कर रहे हैं। 

अकाउंट लॉगिन के लिए आ रहा नया फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में लगातार बदलाव कर रहा है। इसके लिए कंपनी नए-नए फीचर्स ला रही है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसके बाद यूजर्स बिना मोबाइल नंबर के भी अपना अकाउंट लॉगिन कर पाएंगे। यूजर्स को जल्द ही जीमेल आईडी से अकाउंट लॉगिन करने का ऑप्शन मिलने वाला है। जीमेल से वॉट्सऐप को लॉगिन करने के लिए यूजर्स को पहले अपने अकाउंट को वेरिफाई करना होगा। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, अब मोबाइल की जगह ई-मेल आईडी से कर सकेंगे लॉगिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement