Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

WhatsApp Channels के लिए कंपनी ने जारी किए नए फीचर्स, कई काम हुए आसान

WhatsApp Channels के लिए नए फीचर्स जारी किए गए हैं। अब यूजर्स आसानी से अपने पसंदीदा चैनल को नेविगेट कर पाएंगे। साथ ही, चैनल फीचर को रिडिजाइन किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 29, 2024 16:31 IST
WhatsApp Channels- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Channels के लिए नए अपडेट जारी किए गए हैं।

WhatsApp Channels के लिए कंपनी एक साथ कई फीचर्स लेकर आ रही है। Meta ने अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए चैनल फीचर को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। करोड़ों यूजर्स वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के इस समय पूरी दुनिया में करोड़ों यूजर्स हैं। सितंबर 2023 से लेकर अब तक वाट्सऐप चैनल के लिए कई फीचर्स रोल आउट किए जा चुके हैं। अब मेटा ने इसके लिए एक साथ कई नए फीचर्स पेश किए हैं, जिनमें वेरिफिकेशन बेज, रिडिजाइन्ड रेकोमेंडेशन समेत कई फीचर शामिल हैं।

आ गए नए फीचर्स

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप चैनल के लिए इसके अलावा कई फीचर्स को टेस्ट भी किया जा रहा है। नए फीचर की बात करें तो यूजर्स एक साथ कई चैनल्स को फॉलो या अनफॉलो कर सकेंगे। इसके अलावा चैनल नेविगेशन को इंप्रूव किया गया है, जिसकी वजह से यूजर्स अब किसी चैनल को आसानी से नेविगेट कर पाएंगे। साथ ही, यूजर्स चैनल लिस्ट में से आसानी से वेरिफाइड चैनल को सर्च कर पाएंगे।

WhatsApp Channels

Image Source : FILE
WhatsApp Channels

रिपोर्ट की मानें तो वाट्सऐप चैनल के इंटरफेस को भी रीडिजाइन किया गया है। यूजर्स अब अपने पसंदीदा वाट्सऐप चैनल को पिन भी कर सकेंगे, जिसका मतलब है कि वाट्सऐप ग्रुप की तरह यूजर्स अपने फेवरेट चैनल्स को टॉप में पिन कर पाएंगे। वाट्सऐप चैनल के लिए आने वाले कुछ फीचर्स फॉलोअर्स के लिए और कुछ फीचर्स चैनल के ओनर के लिए लाए जाएंगे। वाट्सऐप चैनल के लिए मैसेज फॉरवर्डिंग फीचर को भी टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर को चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए फिलहाल रोल आउट किया गया है।

सितंबर 2023 में लॉन्च हुए वाट्सऐप चैनल धीरे-धीरे यूजर्स के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं। कई मशहूर सेलिब्रिटीज से लेकर कॉन्टेंट क्रिएटर्स ने अपने पर्सनल चैनल क्रिएट किए हैं और उनके लाखों फॉलोअर्स भी हैं।

ग्रीन हुआ वाट्सऐप

पिछले दिनों WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। इसके बाद आईफोन यूजर्स को भी अब वाट्सऐप का आइकन ग्रीन दिखने लगा है। पहले आईफोन यूजर्स को ब्लू आइकन दिखाई देता था। एंड्रॉइड यूजर्स की तरह ही आईफोन यूजर्स को भी अब सर्च बार से लेकर मैसेज इंडीकेटर तक सब कुछ ग्रीन दिखाई देगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement