Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब अकाउंट की ऑटोमैटिक बनेगी मंथली रिपोर्ट, जानें इसका फायदा

पूरी दुनिया में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए वॉट्सऐप समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब यूजर्स की सेफ्टी के लिए कंपनी एक नया फीचर लाने जा रही है। इस फीचर के आने बाद वॉट्सऐप पर अकाउंट की मंथली रिपोर्ट भी बनेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 01, 2024 20:06 IST
Whatsapp, Whatsapp New Feature, Tech news, Whatsapp Upcoming Feature, Meta- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर करोड़ों यूजर्स के लिए आने वाला है नया फीचर।

Whatsapp New Feature: वॉट्सऐप आज हर एक स्मार्टफोन में मौजूद है। इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और पेमेंट जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म में जोड़ती रहती है। अब जल्द ही एक नया फीचर यूजर्स को मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि लगातार बढ़ते ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड के मामले को रोकने के लिए वॉट्सऐप एक नए प्राइवेसी और सेफ्टी फीचर पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर Automatic Account Report होगा। इसके नाम से ही पता चलता है कि यह फीचर आटोमैटिकली यूजर्स के अकाउंट की रिपोर्ट तैयार करेगा। 

प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए नया फीचर

आपको बता दें पिछले कुछ समय में वॉट्सऐप में ऑनलाइन स्कैम के कई मामले सामने आए हैं। स्कैमर्स अब फेक अकाउंट क्रिएट करके यूजर्स को मैसेज करते हैं और लिंक ट्रांसफर जिससे लोग फ्रॉड का शिकार हो हो रहे हैं। इस पर रोक लगाने के लिए कंपनी एक नया सेफ्टी फीचर लाने जा रहा है। हालांकि वॉट्सऐप पर पहले से ही एक सेफ्टी फीचर मिलता है जिससे अननोन अकाउंट से मैसेज आने पर उसके खिलाफ रिपोर्ट की जा सकती है। 

वॉबेटाइंफो ने दी जानकारी

नया फीचर वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स को बड़ी मदद करने वाला है। Automatic Account Report फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अकाउंट की मंथली रिपोर्ट पा सकेंगे। इससे आप आसानी से यह पता कर सकेंगे कि किसी अकाउंट से कितने बार मैसेज आए और किस तरह की जानकारी शेयर की गई। बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइस वॉबेटाइंफो ने दी है। 

WABetainfo ने इस अपकमिंग फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसके मुताबिक Automatic Account Report फीचर वॉट्सऐप अकाउंट और चैनल्स दोनों के लिए आ रहा है। इस फीचर के इनेबल रहने से वॉट्सऐप अपने आप ही अकाउंट की मंथली रिपोर्ट क्रिएट कर देगा। इससे अकाउंट और चैनल दोनों के बारे में डिटेल जानकारी मिल सकेगी। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2a से उठ गया पर्दा, कंपनी ने ऑफिशियल लॉन्चिंग का किया ऐलान, जानें कब होगी एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement