Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, रिप्लाई अपडेट करने का मिलेगा ऑप्शन

वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए वॉट्सऐप नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब मेटा अपने वॉट्सऐप चैनल मॉलिक के लिए एक नया धांसू फीचर लाने जा रहा है। अब वॉट्सऐप ऑनर अपने पोस्ट पर ज्यादा इंफॉर्मेशन जोड़ पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 18, 2024 7:56 IST
WhatsApp, WhatsApp new feature, WhatsApp Channel, WhatsApp Channel New feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप चैनल में आने वाला है नया फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग की जब भी बात आती है तो वॉट्सऐप का नाम जरूर आता है। वॉट्सऐप को 200 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए मेटा वॉट्सऐप को लगातार अपग्रेड करती रहती है। कंपनी इन दिनों कई सारे फीचर्स पर काम कर रही है जिन्हें धीरे धीरे भविष्य में रोलआउट किया जाएगा। वॉट्सऐप ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म में चैनल फीचर जोड़ा था अब मेटा WhatsApp Channels में एक नया फीचर देने जा रहा ही। 

आपको बता दें कि WhatsApp Channel अभी एक नया फीचर है इसलिए वॉट्ऐप इस पर तेजी से काम कर रहा है। चैनल्स यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स को जोड़ रही है। बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल में एक ऐसा फीचर आने जा रहा है जो चैनल मालिक को चैनल पर आने वाले अपडेट्स पर रिप्लाई की सुविधा देगा। 

आसान भाषा में आपको बताएं तो वॉट्सऐप चैनल में कुछ ही दिनों में एक ऐसा फीचर आने वाला है जिसमें चैनल मालिक अपने द्वारा भेजे गए अपडेट्स पर खुद ही रिप्लाई कर पाएंगे। इस फीचर के आने के बाद चैनल ऑनर पोस्ट शेयर करने के बाद अपने पोस्ट में नई इंफॉर्मेशन या करेक्शन ऐड कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप चैनल के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के हर एक अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। वॉबेटाइंफो के मुताबिक WhatsApp beta for iOS 24.8.10.76 update से पता चलता है कि कंपनी इस समय चैनल अपडेट रिप्लाई नाम के एक फीचर पर काम कर रही है। 

वॉबेटाकी तरफ से इस फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इसमें बताया गया है कि यह फीच कैसे काम करेगा। चैनल पर किसी अपडेट पर रिप्लाई करने का ऑप्शन मौजूद होगा। कंपनी इसे आने वाले अपडेट के साथ चैनल पर जोड़ सकती है। आपको बता दें कि अभी चैनल मालिक पोस्ट पर रिप्लाई नहीं दे सकते हैं। इस नए फीचर के जरिए वे अपने पोस्ट पर अपने फॉलोअर्स को अधिक जानकारी दे पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio के इस प्लान ने बंद की सबकी बोलती, 252GB डेटा के साथ फ्री मिलेगा नेटफ्लिक्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement