Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WhatsApp Web के लिए आ रहा तगड़ा प्राइवेसी फीचर, पर्सनल चैट्स कर पाएंगे लॉक

वाट्सऐप जल्द वेब यूजर्स के लिए नया प्राइवेसी फीचर ला सकता है। इस फीचर को वाट्सऐप वेब के बीटा वर्जन में देखा गया है। वाट्सऐप का यह फीचर यूजर को अपनी निजी चैट्स को लॉक करने की सहूलियत देगा। यह फीचर पहले से ही Android और iOS वर्जन में उपलब्ध है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 31, 2024 10:21 IST
WhatsApp Web- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Web के लिए नया सिक्योरिटी फीचर आ रहा है।

WhatsApp जल्द वेब (Web) यूजर्स के लिए नया प्राइवेसी फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर को पहले ही मोबाइल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका है। वाट्सऐप का यह फीचर यूजर्स को अपनी निजी चैट लॉक करने की सहूलियत देगा। इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। कुछ बीटा टेस्टर को WhatsApp Web का यह फीचर मिलने लगा है।

चैट लॉक फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप वेब के इस फीचर में यूजर अपने कॉन्टैक्ट्स में से जिसके चैट पर लॉक लगाना चाहते हैं, उनके चैट्स लॉक सेक्शन में दिखेंगे। वाट्सऐप वेब यूजर्स को चैट लॉक करने के लिए डेडिकेटेड टैब मिलेगा। इस टैब में यूजर्स अपने सभी लॉक चैट को एक्सेस कर पाएंगे। यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स की मदद करेगा, जो WhatsApp Web का इस्तेमाल करते हैं और अपने निजी चैट को प्राइवेट रखना चाहते हैं।

WhatsApp Chat Lock

Image Source : WABETAINFO
WhatsApp Chat Lock

हालांकि, WhatasApp ने वेब यूजर्स के लिए कुछ समय पहले भी चैट लॉक फीचर रोल आउट किया था। यह फीचर वाट्सऐप वेब को लॉक कर देता है। इसमें एक साथ सभी चैट्ल लॉक हो जाते हैं, जबकि नया फीचर केवल उन चैट्स को लॉक करेगा, जिन्हें यूजर चैट लॉक के जरिए सिक्योर करना चाहते हैं।

स्मार्टफोन में पहले से है उपलब्ध

WhatsApp के मोबाइल वर्जन में पहले से ही ये दोनों फीचर मौजूद हैं, जिनमें यूजर्स किसी इंडिविजुअल की चैट के साथ-साथ ऐप को भी लॉक कर सकते हैं। वेब वर्जन के लिए आने वाले इस प्राइवेसी फीचर के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक डेडिकेटेड टैब क्रिएट करेगा, जिसमें सभी लॉक किए गए चैट्स दिखेंगे।

WhatsApp Web के लिए इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा, यह अभी कंफर्म नहीं है। यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही इस प्राइवेसी फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - Lava Storm 5G Review: कम कीमत में 8GB रैम वाला 5G स्मार्टफोन, डेली यूज के लिए है 'बेस्ट'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement