Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एप्पल हर साल नया iPhone क्यों करता है लॉन्च, सीईओ टिम कुक ने दिया ये इंट्रेस्टिंग जवाब

कुक ने कहा कि मुझे लगता है कि उन लोगों के लिए हर साल एक आईफोन रखना जो इसे चाहते हैं, एक बड़ी बात है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 15, 2023 15:44 IST
एप्पल (Apple) का बहुप्रतीक्षित iPhone 15 स्मार्टफोन लाइन-अप अब भारत और दूसरे देशों में बिक्री पर है।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS एप्पल (Apple) का बहुप्रतीक्षित iPhone 15 स्मार्टफोन लाइन-अप अब भारत और दूसरे देशों में बिक्री पर है।

एप्पल (Apple) हर साल एक नया आईफोन (iPhone) लॉन्च करती है। क्या कभी आपने ऐसा सोचा है कि कंपनी आखिर इस स्ट्रैटेजी को क्यों अपनाती आई है। एप्प्ल के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) ने इस सवाल का जवाब दिया है। उनके पास इसका बहुत ही आसान जवाब था। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, उन्होंने वीडियो प्लेटफॉर्म ब्रूट के साथ एक इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया। साथ ही उन्होंने कंपनी के पर्यावरणीय प्रयासों के बारे में सवालों के जवाब भी दिए और आईफ़ोन के भविष्य के बारे में अंतर्दृष्टि शेयर की।

टिम कुक ने क्या दिया जवाब

खबर के मुताबिक, इस सवाल के जवाब में कुक ने कहा कि मुझे लगता है कि उन लोगों के लिए हर साल एक आईफोन रखना जो इसे चाहते हैं, एक बड़ी बात है। उन्होंने पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में चिंताओं का भी जवाब दिया और कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए ग्राहकों के लिए अपने आईफोन (iPhone) में व्यापार करने के विकल्प पर प्रकाश डाला। उन्होंने समझाते हुए कहा कि हम जो करते हैं वह यह है कि हम लोगों को उनके फोन का व्यापार करने की परमिशन देते हैं, और अगर वह अभी भी काम कर रहा है तो हम उस फोन को फिर से बेचते हैं। और अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो हमारे पास इसे अलग करने और इससे एक नया आईफोन बनाने के लिए सामग्री लेने के तरीके हैं।

पर्यावरण संबंधी चिंताएँ और भविष्य
जब एप्पल (Apple) की पर्यावरण पहल के बारे में सवाल किया गया, तो कुक (Tim Cook) ने खुलेपन की इच्छा व्यक्त की और कहा कि उनका लक्ष्य इस संबंध में नकल करना है। उन्होंने कहा कि यह पारदर्शिता अपने उत्पादों के प्रति कंपनी के दृष्टिकोण के विपरीत है। कुक ने अगले 20-30 सालों में संभावित बदलावों के बारे में टिप्पणी की। उनका (Apple CEO Tim Cook) कहना है कि मुझे लगता है कि यह कार्बन तटस्थ होगा और जहां यह वर्तमान में है उससे कहीं आगे होगा। हालाकि, वह इन डेवलपमेंट्स को लेकर कुछ ज्यादा नहीं बोले।

इस साल नई iPhone 15 सीरीज आई
एप्पल (Apple) का बहुप्रतीक्षित iPhone 15 स्मार्टफोन लाइन-अप अब भारत और दूसरे देशों में बिक्री पर है। बीते 12 सितंबर को एप्पल के इवेंट में प्रीमियम स्मार्टफोन लाइन-अप पर से पर्दा उठाया गया और स्मार्टफोन के लिए प्री-बुकिंग 15 सितंबर को शाम 5:30 बजे शुरू कर दी गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement