Friday, April 26, 2024
Advertisement

रेजिडेंशियल स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने किया सुसाइड, घर में फंदे से लटके मिली लाश

तेलंगाना में एक छात्रा के आत्महत्या का मामला सामने आया है। छात्रा सरकारी आवासीय विद्यालय में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। छात्रा ने अपने घर पर आत्महत्या कर ली।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 19, 2024 14:29 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना से छात्र-छात्राओं के सुसाइड करने का मामला लगातार सामने आ रहा है। ताजा मामला राज्य के सूर्यपेट जिले का है। सरकारी आवासीय विद्यालय की 10वीं कक्षा की एक छात्रा ने अपने घर पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को घटना की जानकारी दी। इसी स्कूल की अन्य छात्रा ने भी करीब हफ्ते भर पहले आत्महत्या कर ली थी। 

15 वर्षीय छात्रा ने की खुदकुशी

10वीं कक्षा की छात्रा की मां ने उसे शनिवार को घर में मृत पाया। यह घर यहां चैतन्यपुरी थाना क्षेत्र में स्थित है। पुलिस ने कहा कि 15 वर्षीय छात्रा ने जब फंदे से लटककर खुदकुशी की, तब वह घर में अकेली थी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि छात्रा की मां की शिकायत के आधार पर दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 (संदिग्ध मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

एक ही स्कूल की दूसरी छात्रा की मौत

वहीं, विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (BRS) की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि यह हैरान करने वाला है कि एक ही स्कूल की दो छात्राओं ने कुछ ही समय के अंतराल पर आत्महत्या की है। उन्होंने दावा किया कि पूर्णकालिक समाज कल्याण मंत्री नहीं होने के कारण सरकार ऐसे आवासीय विद्यालयों से संबंधित समस्याओं पर ध्यान दे पाने में असमर्थ है। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

यहां काली नहीं नीली होती हैं सड़कें, जानिए क्यों?

शरद पवार को लगेगा एक और झटका, जयंत पाटिल को मिला ऑफर, बीजेपी कर सकते हैं ज्वॉइन!

Lok Sabha Election 2024: फरीदाबाद लोकसभा सीट पर फिर भिड़ेंगे बीजेपी-कांग्रेस उम्मीदवार, ऐसा रहा है चुनावी इतिहास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement