Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केसीआर ने तेलंगाना में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- 'प्रदेश की जनता कांग्रेस और बीजेपी के झांसे में नहीं आएगी'

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 119 में से 115 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख की यह पहली सार्वजनिक सभा थी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 24, 2023 13:01 IST
Telangana, Bharat Rashtra Samithi, BRS, K.Chandrasekhar Rao- India TV Hindi
Image Source : IANS केसीआर

Telangana: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं। उम्मीद की जा रही हिया कि अगले महीने के अंत तक चुनाव आयोग चुनावी कार्यक्रम का ऐलान कर देगा। इससे पहले सभी पार्टियां अपनी जमीन तैयार कर लेना चाह रही हैं। राज्य में इस समय के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सरकार है। केसीआर का लक्ष्य है कि उनकी पार्टी एक बार फिर से इन विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन दोहराए, जिससे वह यहां सरकार बनाने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में भी अपने जबरदस्त दावा पेश कर सके।

इसी क्रम में केसीआर ने बुधवार को मेडक में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस और भाजपा के झूठे और भ्रामक वादों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और आने वाले विधानसभा चुनाव में सावधानी से अपने वोट का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा यहां के लोगों को दस पहले के तेलंगाना को देखना चाहिए और आज के तेलंगाना को देखना चाहिए।

जनता ने कांग्रेस को 50 साल तक मौका दिया - KCR

केसीआर ने लोगों से बीआरएस को अपना समर्थन जारी रखने की अपील की, ताकि राज्य विकास और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ सके। उन्होंने कांग्रेस की लोगों से राज्‍य में बदलाव की अपील का मजाक उड़ाया और कहा कि जनता ने कांग्रेस को 50 साल तक मौका दिया है। बीआरएस प्रमुख ने कहा, जहां भाजपा कह रही है कि कृषि पंपसेटों पर बिजली मीटर लगाए जाने चाहिए, वहीं कांग्रेस पार्टी कह रही है कि किसानों के लिए तीन घंटे बिजली पर्याप्त है।

तेलंगाना को 25 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ- KCR

केसीआर ने दावा किया कि तेलंगाना को 25 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, क्योंकि उनकी सरकार ने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा रखी गई इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया कि कृषि पंपसेटों पर मीटर लगाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा, "मैंने उनसे स्पष्ट रूप से कहा कि मैं इसे अपनी जान की कीमत पर भी स्वीकार नहीं करूंगा।" केसीआर ने कहा कि कर्नाटक में किसानों को सिर्फ 7 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जो किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली की आपूर्ति करता है।

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

एकतरफ चांद पर पहुंचकर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, तो यहां यूट्यूब, ट्विटर पर ISRO की पोस्ट ने बनाया अनोखा कीर्तिमान 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement