Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: ओवैसी और किशन रेड्डी ने दाखिल किया नामांकन, रैली में विरोधियों पर साधा निशाना

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने आज नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने भी सिकंदराबाद सीट के लिए आज नामांकन दाखिल किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: April 19, 2024 23:16 IST
ओवैसी और किशन रेड्डी ने दाखिल किया नामांकन।- India TV Hindi
Image Source : KISHANREDDYBJP AND AIMIM_NATIONAL ओवैसी और किशन रेड्डी ने दाखिल किया नामांकन।

हैदराबाद: एक तरफ जहां देश भर में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ तो वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना में असदुद्दीन ओवैसी और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने नामांकन दाखिल किया। इनके साथ ही अन्य उम्मीदवारों ने 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। बता दें कि जी. किशन रेड्डी द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर के पास सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एक रैली को संबोधित किया। 

ओवैसी ने मक्का मस्जिद में अदा की नमाज

वहीं ओवैसी ने यहां मक्का मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की और विशाल जुलूस का नेतृत्व करते हुए हैदराबाद सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। इस सीट पर औवेसी का मुकाबला भाजपा नेता माधवी लता से होगा। इनके अलावा कांग्रेस उम्मीदवार वामशी चंद रेड्डी ने महबूबनगर क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने एक रैली को संबोधित किया। वामशी चंद ने बताया कि रेवंत रेड्डी उस समय मौजूद थे जब उनका नामांकन पत्र अधिकारियों को सौंपा गया। 

जी. किशन रेड्डी ने की चुनावी रेली

वहीं केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस को चुनावी वादों को पूरा किए बिना वोट मांगने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, जबकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की राज्य में कोई प्रासंगिकता नहीं है। रेड्डी ने कहा कि ‘‘हो सकता है बीआरएस तेलंगाना में एक सीट जीत जाए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं है। उसे एक भी सीट न मिले, तो भी तेलंगाना को कोई नुकसान नहीं होगा। तेलंगाना में बीआरएस युग समाप्त हो गया है।’’ राज्य में भाजपा को कांग्रेस का एकमात्र विकल्प बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करेगी कि वह सभी चुनावी वादों को पूरा करे। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

गर्मी में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने किया बड़ा ऐलान; जानें कैसे मिलेगा लाभ

Lok Sabha Election 2024: 6 जिलों में एक भी वोटर ने नहीं किया मतदान, अलग राज्य की उठाई मांग; जानें CM ने क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement