Thursday, March 28, 2024
Advertisement

तेलंगाना: क्‍लास मॉनिटर का चुनाव हारा, 13 साल के छात्र ने कर ली आत्‍महत्‍या

चुनाव जीतना या हारना कई बार लोगों की प्रतिष्ठा का प्रश्न बन जाता है। लेकिन चुनाव लोकसभा या विधानसभा का हो तो बात ठीक भी लगती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2019 14:49 IST
Student Suicide - India TV Hindi
Student Suicide 

चुनाव जीतना या हारना कई बार लोगों की प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न बन जाता है। लेकिन चुनाव लोकसभा या विधानसभा का हो तो बात ठीक भी लगती है। लेकिन यदि कोई क्‍लास मॉनिटर का चुनाव हारने पर इस कदर टूट जाए कि आत्‍महत्‍या कर ले। तो यह बात हर किसी को चौंका सकती है। लेकिन यह वाकया तेलंगाना में सामने आया है। यहां एक 13 साल के स्‍कूल छात्र ने क्‍लास मॉनिटर का चुनाव हारने पर कथित रूप से आत्‍महत्‍या कर ली। 

बताया जा रहा है कि तेलंगाना के एक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र चरण ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। चरण की उम्र सिर्फ 13 साल थी। बताया जा रहा है कि क्लास मॉनिटर के लिए हुए चुनाव में हारने की वजह से उसने आत्महत्या की है। भोंगीर के डीसीपी एन रेड्डी ने बताया कि 13 साल का यह लड़का 18 जुलाई को लापता हो गया था।

शुक्रवार दोपहर उसका शव रमन्नापेट के पास रेलवे ट्रैक पर मिला। डीसीपी ने कहा कि गुरुवार देर रात हमें एक शिकायत मिली जिसमें 13 साल के छात्र चरण के लापता होने की बात कही गई। तत्काल गुमशुदगी का केस दर्ज कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि स्कूल मैनेजमेंट ने क्लास मॉनिटर के लिए चुनाव करवाए थे। इसमें चरण एक छात्रा से हार गया था। इसके बाद से ही वह निराश था। हार से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। 

डीसीपी ने कहा कि छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। अगर माता-पिता स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ शिकायत करते हैं तो हम मामला दर्ज करेंगे। फिर जांच शुरू करेंगे।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement