Friday, May 17, 2024
Advertisement

चुनाव से पहले तीन दिवसीय दौरे पर तेलंगाना जाएंगे राहुल गांधी, ये है पूरा कार्यक्रम

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी 18 अक्टूबर को तेलंगाना दौरे पर जाएंगे। इस दौरान बस यात्रा में हिस्सा लेने के साथ ही राहुल गांधी बेरोजगार युवाओं से उनकी समस्या भी सुनेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 16, 2023 8:59 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। यहां की जनता 30 नवंबर को अपने मत डालेगी, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। तेलंगाना में तीन प्रमुख पार्टियां बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला है। तेलंगाना विधानसभा में इस समय बीआरएस की विपक्ष कांग्रेस है। इस बीच, कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के तहत 18 अक्टूबर से तीन दिनों के लिए तेलंगाना में बस यात्रा में भाग लेंगे। 

पहले दिन का कार्यक्रम

राहुल गांधी मुलुगु, वारंगल, करीमनगर और निजामाबाद जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए लगभग 190 किमी की दूरी तय करेंगे। राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे, पदयात्रा करेंगे और विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ बातचीत भी करेंगे। वह 18 अक्टूबर की शाम को मुलुगु निर्वाचन क्षेत्र में रामप्पा मंदिर का दौरा करेंगे। इसके बाद वह बस यात्रा की औपचारिक शुरुआत करने के लिए मुलुगु शहर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। कांग्रेस सांसद मुलुगु शहर से भूपालपल्ली तक 35 किमी की दूरी तय करने वाली बस यात्रा में भाग लेंगे। इसके बाद वह भूपालपल्ली में पदयात्रा में भाग लेंगे। वह बेरोजगार युवाओं के साथ चलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। 

दूसरे दिन का कार्यक्रम

इसके अगले दिन राहुल गांधी रामागुंडम निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां वह सिंगरेनी, एनटीपीसी और आरएफसीएल के श्रमिक संघों के नेताओं और अनुबंध श्रमिकों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद वह रामागुंडम से पेद्दापल्ली तक 30 किमी की दूरी तय करने वाली बस यात्रा में भाग लेंगे। वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे और राइस मिलर्स एसोसिएशन और किसानों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद राहुल पेद्दापल्ली से करीमनगर तक 35 किमी की दूरी बस में तय करेंगे। वह शाम को एक घंटे के लिए करीमनगर में पदयात्रा में हिस्सा लेंगे। 

तीसरे दिन का कार्यक्रम

20 अक्टूबर को राहुल गांधी बोधन, आर्मूर और निजामाबाद जिले को कवर करेंगे। बोधन निर्वाचन क्षेत्र में वह 'बीड़ी' बनाने वालों और खाड़ी प्रवासी श्रमिकों के परिवारों के साथ बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता निजाम शुगर फैक्ट्री का भी दौरा करेंगे। इसके बाद वह बोधन से आर्मूर तक 50 किमी की बस यात्रा में भाग लेंगे। आर्मूर में वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे और हल्दी और गन्ना किसानों के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके बाद आर्मूर से निजामाबाद तक 25 किमी की बस यात्रा होगी। वह शाम को पदयात्रा के साथ निजामाबाद में पदयात्रा के साथ तीन दिवसीय यात्रा का समापन करेंगे।

- IANS इनपुट के साथ 

दिल्ली की हवा लगातार चौथे दिन रही 'खराब', आज मौसम रहेगा मेहरबान, जानें अपडेट्स

"गाजा मर रहा है, बचा लो", UN के कर्मचारी ने लगाई गुहार, फिलिस्तीनियों की जिंदगी मुहाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement