Friday, May 03, 2024
Advertisement

Telangana Assembly Elections : बीजेपी ने अयोध्या में मुफ्त में राम लला के दर्शन कराने का किया वादा, जानिए तेलंगाना की रैली में क्या बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने पर वह बारी-बारी से लोगों को मुफ्त में राम लला के दर्शन कराएगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: November 18, 2023 18:50 IST
Amit shah, BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI चुनावी रैली को संबोधित करते अमित शाह

Telangana Assembly Elections : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीतती है तो तेलंगाना के लोगों को बारी-बारी से अयोध्या में मुफ्त में राम लला के दर्शन कराएगी। यह वादा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के गडवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली और देरी की।

मुफ्त दर्शन कराने की व्यवस्था-शाह

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया था और प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की जाएगी। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से तेलंगाना में बीजेपी को चुनने की अपील की और कहा कि पार्टी नीत सरकार अयोध्या में भगवान राम के मुफ्त दर्शन कराने की व्यवस्था करेगी। 

धर्म के आधार पर आरक्षण खत्म करेगी बीजेपी-शाह

तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इसने मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण दिया, जो ‘‘असंवैधानिक’’ है। अमित शाह ने कहा कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो धर्म के आधार पर दिये गए आरक्षण को रद्द कर दिया जाएगा और ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का कोटा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस और बीआरएस, दोनों को पिछड़ा वर्ग विरोधी दल बताते हुए दावा किया कि केवल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही पिछड़ा वर्ग का कल्याण कर सकते हैं। उन्होंने पिछड़े वर्ग से आने वाले नेता को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का भाजपा का वादा भी दोहराया। 

बीआरएस यानी भ्रष्टाचार-रिश्वतखोरी-समिति: शाह

वहीं तेलंगाना के वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बीआरएस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "तेलंगाना को KCR ने भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया है। BRS का नाम भ्रष्टाचार-रिश्वतखोरी-समिति है। KCR सरकार ने मिशन भगीरथ घोटाला किया, मियापुर भूमि घोटाला किया। (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement