Monday, May 13, 2024
Advertisement

Telangana Assembly Elections: राहुल और प्रियंका आज से कांग्रेस के प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत, रामप्पा मंदिर में करेंगे पूजा

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने प्रचार अभियान की शुरुआत आज से शुरू कर देगी। पार्टी के सीनियर नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज तेलंगाना पहुंचेंगे। दोनों नेता रामप्पा मंदिर में पूजा करने के बाद प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: October 18, 2023 8:23 IST
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

हैदराबाद: कांग्रेस पार्टी आज से तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज तेलंगाना पहुंचेंगे। दोनों वरिष्ठ नेता अपराह्न चार बजे रामप्पा मंदिर आएंगे और भगवान शिव के दर्शन करेंगे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के मुताबिक पहले दिन दोनों नेता मुलुगु और भुपालपल्ली इलाके में महिलाओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। दूसरे दिन, राहुल गांधी करीमनगर जिले में और उसके अगले दिन निजामाबाद जिले में एक बस यात्रा करेंगे। 

19 अक्टूबर को पेद्दापल्ली और करीमनगर में राहुल की जनसभा

तेलंगाना में एआईसीसी के पार्टी मामलों के प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने पहले बताया था कि प्रियंका के महिलाओं के सम्मेलन के बाद दिल्ली लौटने की संभावना है जबकि राहुल गांधी राज्य में कार्यक्रमों में भाग लेते रहेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल राज्य सरकार द्वारा संचालित खनन कंपनी सिंगरेनी कॉलेरीज के श्रमिकों से मुलाकात करेंगे और 19 अक्टूबर को पेद्दापल्ली और करीमनगर में जनसभाओं में भाग लेंगे। ठाकरे ने बताया कि 20 अक्टूबर को राहुल गांधी जगतियाल में किसानों से मुलाकात करेंगे और अरमूर तथा निजामाबाद समेत अन्य स्थानों पर कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

थिरुनावुक्करासर तेलंगाना चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

कांग्रेस ने अपने सांसद एस थिरुनावुक्करासर को मंगलवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने थिरुनावुक्करासर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सरकार है। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उसे चुनौती देने में जुटी हैं। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement