1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

tmc bjp supporters clash

West Bengal

पश्चिम बंगाल उपचुनाव : 75 फीसदी मतदान, भाजपा उम्मीदवार से मारपीट

राजनीति | Nov 25, 2019, 11:00 PM IST

टीवी फुटेज में कुछ लोग मजूमदार से मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तृणमूल के कथित ‘‘गुंडों’’ को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत’’ का ‘‘स्पष्ट’’ संकेत है।

mamata

लोकसभा चुनाव में झटके के बाद अभी से चुनावी मोड में ‘दीदी’, विधानसभा चुनाव के लिए बनाया ये प्लान

राजनीति | Jul 29, 2019, 04:11 PM IST

पश्चिम बंगाल में अभी विधानसभा चुनाव होने में समय है, लेकिन लगता है लोकसभा चुनाव परिणाम से सबक लेते हुए सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी से तैयारी करने का मन बना लिया है। 

tmc

पश्चिम बंगाल में नहीं सुधर रहे हालात, अब TMC ने भाजपा पर लगाया अपने नेता की हत्या का आरोप

राष्ट्रीय | Jun 29, 2019, 05:58 PM IST

अब टीएमसी ने अपने एक लोकल नेता दिलीप राम की हत्या का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया है। दिलीप राम को शनिवार को हुगली के  बैण्डेल जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास अज्ञात लोगों ने गोली मार दी, जिसके बाद से इलाके में तनातनी का माहौल है।

mamata

मुस्लिम बहुल स्कूलों में अलग भोजन कक्ष बनाने के निर्देश पर विवाद, भाजपा ने ममता सरकार को घेरा

राष्ट्रीय | Jun 28, 2019, 06:42 PM IST

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 70 प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन के वास्ते भोजन कक्षों के निर्माण का निर्देश देने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा और अन्य विपक्षी दलों ने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में सांप्रदायिक विभाजन करने का आरोप लगाया।

MAMATA

वामपंथी नेता एस सुधाकर रेड्डी बोले – TMC के साथ वाम दलों और कांग्रेस के हाथ मिलाने की ममता की अपील ‘निरर्थक’

राष्ट्रीय | Jun 27, 2019, 03:47 PM IST

वरिष्ठ वामपंथी नेता एस सुधाकर रेड्डी ने भाजपा से लड़ने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कांग्रेस और वाम दलों के उनकी पार्टी के साथ हाथ मिलाने की अपील को बृहस्पतिवार को “निरर्थक” करार दिया।

mamata

BJP के खिलाफ लेफ्ट और कांग्रेस से मिलना चाहती हैं ममता? कहा- भाजपा से मिलकर लड़ना होगा

राष्ट्रीय | Jun 27, 2019, 12:13 AM IST

ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट को मिलाकर भाजपा से लड़ने की बात कही है। ममता बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में कांग्रेस और सीपीआई (एम) को कहा कि हमे भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ने की जरूरत है।

BJP

पश्चिम बंगाल में पुलिस से लोगों का भरोसा खत्म हो चुका है: भाजपा

राष्ट्रीय | Jun 25, 2019, 09:00 PM IST

लोकसभा सदस्य एस एस अहलुवालिया के नेतृत्व वाले भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पार्टी प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा इलाके में हिंसा पर अपनी रिपोर्ट सौंपी और आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस भेदभावपूर्ण तरीके से काम कर रही है ।

west bengal

पश्चिम बंगाल में नहीं रुक रही हिंसा, भाटपाड़ा में फिर झड़प, कई जख्मी

राष्ट्रीय | Jun 22, 2019, 07:00 PM IST

उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में एक बार फिर दो विरोधी पक्षों में झड़प होने का मामला सामने आया है जहां धारा 144 लगी है। पुलिस ने उपद्रवी भीड़ को तितर-बितर करने के लिये लाठीचार्ज किया।

भाजपा ने पश्चिम...

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में ‘काला दिवस’ मनाया, हिंसा के खिलाफ रैलियां निकालीं

राष्ट्रीय | Jun 10, 2019, 08:10 PM IST

संदेशखली में शनिवार को संघर्ष के बाद उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट संभाग में हालात तनावपूर्ण रहे। शनिवार की हिंसा में तीन लोगों की जान चली गयी जिनमें दो भाजपा के और एक तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता था। 

mukul roy

ममता बनर्जी पर बरसे मुकुल रॉय, सीएम पद छोड़ने की पेशकश को बताया नाटक

राजनीति | May 26, 2019, 09:51 PM IST

भाजपा में शामिल होने से पहले ममता के विश्वस्त रह चुके रॉय ने कहा कि ममता को सत्ता की लालसा रही है और वह मुख्यमंत्री की शक्तियों का आनंद ले रही हैं । उन्होंने कहा कि जबतक पश्चिम बंगाल की जनता अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर उन्हें उखाड़ नहीं फेकती है तबतक वह कभी भी पद नहीं छोड़ेंगी।

mamata modi

Exit Poll 2019: पश्चिम बंगाल में TMC को 29, BJP 12 सीटों का अनुमान

May 20, 2019, 12:05 AM IST

पश्चिम बंगाल से इस बार सभी चरणों के मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आईं। राजनीतिक पंड़ितों की मानें तो सूबे में भाजपा का आधार बठा है, जिसको लेकर ही ये सारा विवाद है। भाजपा नेताओं की मानें तो इसबार उनकी पार्टी में अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाली है। उनके इस दावे में कितना दम है हम आपको बताएंगे मतदान खत्म होने के तुरंत बाद।

MAMATA

भाजपा पर फिर ममता का प्रहार, बोलीं बंगाल के लोग आपके आगे नहीं मांगेंगे भीख

May 16, 2019, 03:55 PM IST

ममता बनर्जी ने डायमंड हॉर्बर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “पिछले 5 सालों में आप राम मंदिर नहीं बनवा पाए और आप विद्यासागर की मूर्ति बनाना चाहते हैं? बंगाल के लोग आप आगे भीख नहीं मांगेंगे। आपके गुंडे नेता यहां आते हैं और कहते हैं कि बंगाल कंगाल है। क्या बंगाली कंगाल हैं? क्या बंगाली कंगाल हैं?”