Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

VIDEO: अतीक के गुनाहों का हेडक्वार्टर... अपराध, राजनीति, मुजरा और अय्याशी, हर एक चीज का यही था अड्डा

इंडिया टीवी की टीम अतीक अहमद की आपराधिक दुनिया के हेडक्वार्टर तक पहुंच गई। राजनीति से लेकर लोगों को जहां टॉर्चर किया जाता था, अतीक के उस ठिकाने तक इंडिया टीवी पहुंच गया।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 19, 2023 14:24 IST
अतीक अहमद के दफ्तर में पहुंची इंडिया टीवी की टीम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक अहमद के दफ्तर में पहुंची इंडिया टीवी की टीम

अतीक अहमद की हत्या के बाद अब उसका काला साम्राज्य धीरे-धीरे उजागर होता जा रहा है। अतीक अहमद की आपराधिक दुनिया प्रयागराज से बाहर भले ही फैली थी, लेकिन उसका कंट्रोल रूम था अतीक का ऑफिस। इंडिया टीवी की टीम अतीक अहमद की आपराधिक दुनिया के हेडक्वार्टर तक पहुंच गई। राजनीति से लेकर लोगों को जहां टॉर्चर किया जाता था, अतीक के उस ठिकाने तक इंडिया टीवी पहुंच गया।

अय्याशी के थे सभी बंदोबस्त

अतीक अहमद के इस दफ्तर में इलेक्शन में छेड़छाड़ से लेकर मुकदमों की फाइलें दफन हैं। अतीक की पत्नी शाइस्ता ने असद और गुड्डू मुस्लिम के साथ यहीं उमेश की हत्या और उसके बाद फरारी का रूटमैप बनाया था। जब इस दफ्तर पर छापेमारी हुई थी तब यहीं से 10 असलहे और 75 लाख रुपये मिले थे। इतना ही नहीं जब हमारा कैमरा यहां पहुंचा तो पता लगा कि यहां मुजरा और अय्याशी के भी बंदोबस्त थे।

अतीक अहमद के टॉर्चर रूम पहुंचा कैमरा
इसी दफ्तर में हमें वो टॉर्चर रूम भी मिला जहां अतीक़ अहमद उमेश को किडनैप करके लाया था और उसे टॉर्चर किया था। इस दफ्तर में पीछे की तरफ अतीक बैठता था। यहां उसके लैटर हैड, पेम्पलेट, तमाम इलेक्शन से जुड़ी फाइलें रखी है। यही वो जगह है जहां से फॉल्स सीलिंग से हथियार और पैसे मिले थे। जब इंडिया टीवी का कैमरा पहुंचा तो यहां वेलेट पेपर जैसी एक लिस्ट मिली है जो लोकसभा चुनाव की है। इससे सवाल पैदा होता है कि क्या जबरन यहां वोट डलवाए जाते थे।

नीचे बड़ा पार्किंग एरिया, ऊपर 'रणनीति रूम'
अतीक के इस अपराध के एपिसेंटर के नीचे पार्किंग का एक बड़ा एरिया है। जब भी ड्रॉन के जरिए पाकिस्तान से हथियार, जो पंजाब के रास्ते यहां लाते थे, उन्हें बेचने की और उनकी टेस्टिंग की इसी पार्किंग में लाकर रणनीति तय होती थी। इसके बाद फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ियों से जाते हुए हमें वो बड़ा हॉल मिला जहां शाइस्ता असद गुड्डू ने हत्या की प्लानिंग की और रूट मैप बनाया। यहीं से पुलिस ने फरारी से जुड़े सबूत जुटाए हैं। 

अतीक का मिला मुजरा रूम
दफ्तर के फर्स्ट फ्लोर पर ही गुर्गों की रसोई मिली जिसमें आटा, आलू सब रखा है। वैसे तो दफ्तर टूटा है लेकिन यहां उसके गुर्गे रह रहे थे। इसके बाद हमें अतीक-अशरफ की अय्याशी का अड्डा भी मिली। यहां एक मुजरा रूम है जिसके तीनों कोनों पर बैठकी बनी है। यहां अतीक और अशरफ रसूखदार लोग, बड़े बिल्डर, माफिया, नेताओं के साथ लड़कियों को बुलाकर ना केवल टॉर्चर करते थे बल्कि उनसे जबरन मुजरा करवाते थे।

ये भी पढ़ें-

जेल में लगाता दरबार, सिपाहियों की ड्यूटी भी करता तय... पुलिस के पूर्व अधिकारियों ने बताए अतीक अहमद के किस्से

अजित पवार और ठाकरे सेना आमने-सामने, संजय राउत ने क्यों कहा- मैं किसी के बाप से नहीं डरता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement