Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अतीक से पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इस्तेमाल हुई थी यही गन, 4 लाख रुपए है ZIGANA पिस्टल की कीमत

तहकीकात और पूछताछ में ये भी पता चला है कि जिस गन से अतीक और अशरफ की हत्या हुई, वह (ZIGANA) जीगाना मेड पिस्टल है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: April 16, 2023 12:55 IST
अतीक-अशरफ मर्डर में इस्तेमाल हुई जीगाना पिस्टल- India TV Hindi
Image Source : ANI अतीक-अशरफ मर्डर में इस्तेमाल हुई जीगाना पिस्टल

अतीक-अशरफ मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। शूटर्स ने माफिया ब्रदर्स को मारने के लिए जिस गन का इस्तेमाल किया है वह अवैध तरीके से भारत आती है। इतना ही नहीं इस पिस्टल का सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी कनेक्शन है। वहीं मर्डर केस की FIR से ये भी खुलासा हुआ है कि हमलावरों का एक साथी भी घायल हुआ है। अतीक और अशरफ पर जब हमलावर गोली चला रहे थे, तो वहां मौजूद उनके एक साथी को भी गोली लग गई।

बॉर्डर पार से अवैध तरीके से आती है टर्की मेड पिस्टल

शुरुआती पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने डॉन बनने की चाहत में अतीक और अशरफ का मर्डर किया था। तहकीकात और पूछताछ में ये भी पता चला है कि जिस गन से अतीक और अशरफ की हत्या हुई, वह (ZIGANA) जीगाना मेड पिस्टल है। ये टर्की मेड पिस्टल होती है जो क्रॉस बॉर्डर से ही अवैध तरीके से भारत आती है। बताया जा रहा है कि ये ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत आती रही है। हैरानी की बात ये भी है कि पिछली साल मई में हुए पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी क्रॉस बॉर्डर से आई यही जीगाना मेड पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। इस जीगाना पिस्टल की कीमत करीब 4 लाख रुपये बताई जा रही है।

"मिट्टी में मिलाने वाले बयान की वजह से हुई हत्या"
बता दें कि अतीक-अशरफ के मर्डर के बाद सोशल मीडिया पर चल रहा है कि प्रयागराज के चकिया इलाके में टेंशन है। लोग घरों में कैद हैं, दुकानें बंद हैं। वहीं रामगोपाल यादव ने कहा है कि सीएम योगी के मिट्टी में मिलाने वाले बयान की वजह से अतीक और अशरफ की हत्या हुई है। योगी के करीबी अफसर माफिया से मिले हैं और वो अफसर साज़िश में शामिल हैं। रामगोपाल यादव ने ये भी सवाल उठाया कि रात में मेडिकल चेकअप के लिए क्यों ले गए। 

ये भी पढ़ें-

गले में PRESS का आईकार्ड और हाथ में कैमरा-माइक... अतीक-अशरफ को कब से फॉलो कर रहे थे शूटर्स, हुआ खुलासा 

"जब प्यार किया तो डरना क्या..." अतीक और अशरफ की हत्या पर AIMIM चीफ ओवैसी ने ऐसा क्यों कहा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement