Sunday, May 12, 2024
Advertisement

फोन का जीरो इस्तेमाल, फिर भी गुर्गों तक पहुंच रहे मैसेज... पुलिस से बचने के लिए ये तरकीब अपना रही अतीक की पत्नी शाइस्ता

उत्तर प्रदेश पुलिस की 10 टीमें माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और ननद आयशा नूरी की तलाश कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही शाइस्ता और आयशा उनकी गिरफ्त में होंगी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 26, 2023 11:20 IST
माफिया अतीक अहमद की वान्टेड पत्नी शाइस्ता परवीन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माफिया अतीक अहमद की वान्टेड पत्नी शाइस्ता परवीन

उत्तर प्रदेश पुलिस की 10 टीमें माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और ननद आयशा नूरी की तलाश कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही शाइस्ता और आयशा उनकी गिरफ्त में होंगी। लेकिन, सवाल यह उठता है कि पिछले कई दिनों से प्रयागराज और कौशांबी के कछार के इलाके में लगातार पुलिस दबिश दे रही है, फिर भी शाइस्ता परवीन और आयशा नूरी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता और आयशा दोनों मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं कर रही हैं।

पुलिस से बचने के लिए ये हथकंडे अपना रही शाइस्ता

दोनों आरोपी महिला ऐसे किसी शख्स से मुलाकात नहीं कर रही हैं जो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता हो। वह केवल मैन टू मैन बातचीत कर रही हैं और उन्हीं के जरिए अपने करीबियों को मैसेज पहुंचा रही हैं। शाइस्ता और आयशा दोनों हमेशा बुर्के में रहती हैं और कई बुर्के वाली महिलाएं उनके इर्द-गिर्द हमेशा रहती हैं। शाइस्ता और आयशा की इनफॉर्मशन जब तक पुलिस के पास पहुंचती है, तब तक शाइस्ता और आयशा अपनी लोकेशन बदल लेती हैं और फिर पुलिस के हाथ खाली के खाली ही रह जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार देर रात पुलिस ने कई बुर्के वाली महिलाओं और पुरुषों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। 

अतीक का काला पैसा समेटना चाहती है शाइस्ता
शाइस्ता परवीन और ननद आयशा नूरी दोनों इस वक्त कोशिश में है कि अतीक अहमद के काले साम्राज्य की अवैध कमाई को किसी भी तरीके से समेटा जाए, क्योंकि जिन लोगों के पास अतीक अहमद की काली कमाई थी वह देने से इंकार ना कर दें। कुछ लोग अतीक का पैसा भी मारना चाहते हैं, ऐसे में शाइस्ता परवीन अपने रसूख का इस्तेमाल करके उस सारे पैसे को समेटना चाहती है, इसलिए गिरफ़्तारी से और ज्यादा बच रही है। 

गद्दी समाज के लोग कर रहे छिपने में मदद
प्रयागराज और कौशांबी के इलाकों में गद्दी समाज के बहुत से परिवार रहते हैं। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद करैली इलाके में एक नई सोसाइटी बना रहा था और उसमें इन्हीं लोगों को बेहद कम दामों में घर देकर बसाने वाला था। नदी के किनारे रहने वाले गद्दी समाज के लोगों का मानना है कि अतीक अहमद उनका रहनुमा था इसलिए वह शाइस्ता और आयशा दोनों को छिपने में मदद कर रहे हैं। लिहाजा पुलिस के पास सटीक इंफॉर्मेशन नहीं पहुंच पा रही है। यूपी एसटीएफ के बड़े अधिकारियों और प्रयागराज पुलिस की लोकल यूनिट के मुताबिक जल्द ही शाइस्ता और आयशा उनकी गिरफ्त में होंगी।

ये भी पढ़ें-

अमेरिकी इतिहास के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं जो बाइडेन, 2024 के चुनाव में फिर रेस लगाने का किया ऐलान

जापान की निजी स्पेस कंपनी का अंतरिक्ष यान चांद पर क्रैश, लैंडिंग की कोशिश में हादसे का शिकार 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement