Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ज्ञानवापी मामला : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ASI सर्वे पर लगाई रोक, कल भी जारी रहेगी सुनवाई

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ASI सर्वे पर कल तक के लिए रोक लगा दी है। कल भी इस मामले पर सुनवाई जारी रहेगी।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 26, 2023 18:06 IST
ज्ञानवापी मस्जिद- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई ज्ञानवापी मस्जिद

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एएसआई सर्वे पर कल तक के लिए रोक लगा दी है। कल भी इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी। कोर्ट ने एएसआई के अधिकारियों को सुनवाई के दौरान मौजूद रहने को कहा है। आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि  ASI 31 जुलाई तक सर्वे का काम पूरा करे। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि सर्वे का काम ढांचे को नुकसान पहुंचाए बिना होना चाहिए। हालांकि इस संबंध में कोर्ट की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। 

कानपुर IIT की टीम को भी बुलाया गया

कोर्ट ने जब सुनवाई के दौरान कहा कि सर्वे में ढांचे को नुकसान नहीं होना चाहिए,  इस पर ASI की तरफ से यह कहा गया कि ढांचे को कोई नुकसान नहीं होगा। कानपुर IIT की टीम रडार सर्वे और GPR सर्वे के लिए बुलाई जाएगी।

कल शाम 3.30 बजे होगी मामले की सुनवाई

उधर, मुस्लिम पक्ष ने इस मामले में  2 दिन का वक्त मांगा है। मुस्लिम पक्ष ने कहा उन्हें कुछ तकनीकी मदद चाहिए, इसलिए उन्हें कुछ वक़्त दिया जाए। मुस्लिम पक्ष अभी भी इसी बात पर अड़ा हुआ है कि ASI को इस मामले में पार्टी क्यों नहीं बनाया गया। हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले पर सुनवाई कल जारी रखेंगे। कल शाम 3.30 बजे इस मामले की सुनवाई होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement