Saturday, April 27, 2024
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी पर POTA लगाने वाले DSP को क्यों देना पड़ा था इस्तीफा? खुद सुनाया पूरा किस्सा

माफिया से बाहुबली राजनेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार की रात मौत हो गई है। मुख्तार को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। अब पूर्व डीएसपी शैलेंद्र सिंह ने मुख्तार को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 29, 2024 14:44 IST
नहीं रहा मुख्तार अंसारी।- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI नहीं रहा मुख्तार अंसारी।

गुरुवार की रात उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया और बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है। बांदा जेल में बंद मुख्तार की तबीयत अचानक से बिगड़ गई जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है जहां दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार की मौत हो गई। बीते कई दिनों से मुख्तार की तबीयत खराब भी चल रही थी जिस कारण उसे पहले भी अस्पताल लाया गया था। मुख्तार के ऊपर कई बड़े आपराधिक केस हैं। जब मुख्तार का राजनीतिक बाहुबल चरम पर था तो कई पुलिस अधिकारी भी उससे परेशान रहते थे। ऐसा ही एक किस्सा सुनाया है उत्तर प्रदेश के पूर्व डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ने। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है।

जब मुख्तार का साम्राज्य चरम पर था

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर पूर्व डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि 20 साल पहले, 2004 में मुख्तार अंसारी का साम्राज्य चरम पर था। वह उन इलाकों में खुली जीप में घूमता था जहां कर्फ्यू लगा हुआ था। उस समय मैंने एक लाइट मशीन गन बरामद की थी, इससे पहले या उसके बाद कोई बरामदगी नहीं हुई थी। मैंने मुख्तार पर POTA भी लगाया। लेकिन मुलायम सरकार उन्हें किसी भी कीमत पर बचाना चाहती थी। 

15 के भीतर इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया

पूर्व डीएसपी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि  मुलायम सरकार ने अधिकारियों पर दबाव डाला, आईजी-रेंज, डीआईजी और एसपी-एसटीएफ का तबादला कर दिया गया। यहां तक ​​कि मुझे 15 के भीतर इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि मैंने अपने इस्तीफे में अपना कारण लिखा और जनता के सामने रखा कि यह वही सरकार है जिसे आपने चुना था, जो माफियाओं को संरक्षण दे रही है और उनके आदेश पर काम कर रही है।

मायावती ने की जांच की मांग

बहुजन समाज पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच की शुक्रवार को मांग की। बीएसपी सुप्रीमो ने मुख्तार की मौत के अगले दिन शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट में कहा, 'मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं, उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें।'

ये भी पढ़ें- अपने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत पर आई BSP सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया, की ये मांग


'आज हमारे लिए होली है', मुख्तार अंसारी की मौत पर कृष्णानंद राय की पत्नी का बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement