Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें? अवधेश राय हत्याकांड में आज होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी की आज वाराणसी के MP-MLA कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। दोपहर 12 बजे मुख्तार अंसारी की वर्चुअली पेशी होगी। 31 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होगी और बहस होगी।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Avinash Rai Updated on: May 22, 2023 9:26 IST
Mukhtar Ansari difficulties increase Awadhesh Rai murder case will be heard today- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें?

उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी की आज वाराणसी के MP-MLA कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। दोपहर 12 बजे मुख्तार अंसारी की वर्चुअली पेशी होगी। 31 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होगी और बहस होगी। बता दें कि अवधेश राय कांग्रेस नेता अजय राय के भाई थे। उनकी हत्या मामले में जिसमें मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया था। इसी केस में अभियोजन पक्ष आज कोर्ट में लिखित जवाब दाखिल करेगा। इस मामले में सुनवाई लगभग पूरी हो चुकी है और कोर्ट जल्द ही फैसला सुना सकता है। 

मुख्तार की आज होगी सुनवाई

बता दें कि मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। गैंगस्टर एक्ट मामले में जजमेंट सुनाने के लिए कोर्ट ने 13 जून की तारीख तय की है। 14 साल पहले कपिल देव सिंह हत्याकां और मीर हसन हत्या के प्रयास के मामले में मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट दर्ज किया गया था। गैंगस्टर एक्ट का यह केस गाजीपुर के करंडा थाने और मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज हुआ था। इस मामले में 6 मई को सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट ने 20 मई की तारीख तय की कि इस दिन फैसला आएगा लेकिन अब 13 जून को फैसला आएगा। 

मुख्तार के बेटे की बढ़ रहीं मुश्किलें

बता दें कि मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी के खिलाफ कोर्ट ने बीते दिनों गैर जमानती वारंट जारी किया था। दरअसल साल 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान मऊ में उमर ने बिना अनुमति के विजय जुलूस और रोड शो निकाला था। इस मामले में पुलिस ने अब्बास अंसारी और उनके छोटे बेटे उमर अंसारी समेत कुल 9 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे। कोर्ट में अब्बास अंसारी कासगंज जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ ता। बता दें कि इस दौरान उमर अंसारी अनुपस्थित रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement