Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संभल में मुजफ्फरनगर जैसा कांड, शिक्षिका ने सहपाठियों से छात्र को मरवाए थप्पड़, FIR दर्ज

मुजफ्फरनगर में एक शिक्षिका द्वारा छात्र को सहपाठियों से थप्पड़ मरवाने का मामला देखने को मिला था। कुछ ऐसा ही केस अब यूपी के संभल जिले में देखने को मिला है, जहां एक शिक्षिका द्वारा एक छात्र को उसके सहपाठियों से थप्पड़ मरवाया गया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 29, 2023 10:18 IST
Muzaffarnagar like incident in Sambhal classmates slap student AFTER TEACHERS ORDER FIR registered- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरनगर के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका द्वारा एक छात्र को उसके सहपाठियों से थप्पड़ मरवाने का वीडियो सामने आया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद खूब बवाल मचा था। बीते दिनों इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत हर छात्र को पढ़ने का अधिकार है और उसके साथ धर्म, जाति या किसी भी आधार पर भेदभाव अस्वीकार्य है। इस मामले पर कोर्ट ने पीड़ित बच्चे की अलग स्कूल में पढ़ाई की व्यवस्था कराने और पीड़ित छात्र को थप्पड़ मारने वाले छात्रों की काउसलिंग कराने का आदेश जारी किया था। 

संभल में मुजफ्फरनगर जैसा कांड

कुछ ऐसा ही मामला अब यूपी के संभल जिले में देखने को मिल रहा है। यहां एक निजी स्कूल की समुदाय विशेष की शिक्षिका द्वारा एक छात्र को गैर समुदाय के छात्रों से पिटवाने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्र का कसूर इतना था कि छात्र शिक्षिका द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाया था। पीड़ित छात्र पांचवी कक्षा में पढ़ता है। यह मामला 26 सितंबर का बताया जा रहा है। बता दें कि पुलिस ने पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत के आधार पर शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। पूरा मामला संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के दुगावर गांव के एक निजी स्कूल का है। 

छात्र को सहपाठियों से पिटवाने का एक और मामला

यहां सिरोली निवासी 11 वर्षी छात्र कक्षा 5वीं का छात्र है। पिता ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनका बेटा 26 सितंबर को स्कूल में पढ़ने गया था। इस दौरान शिक्षिका द्वारा बच्चों से सवाल पूछा गया। तभी पीड़ित छात्र शिक्षिका के सवालों का जवाब नहीं दे पाया, जिससे शिक्षिका भड़क गई और कक्षा में अन्य समुदाय के छात्रों से पीड़ित छात्र को थप्पड़ से मरवाया। पीड़ित छात्र जब घर पहुंचा तो उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताई। इस घटना के बाद पीड़ित छात्र के पिता थाने पहुंचे और शिक्षिका के खिलाफ केस दर्ज कराया। एक्शन लेते हुए पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को हिरासत में ले लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। 

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement