Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रयागराज में माफिया खत्म नहीं हुआ! इस शख्स पर 1 करोड़ की रंगदारी मांगने और मारपीट का आरोप, 200 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

कौशांबी के रहने वाले राम सजीवन का आरोप है कि उसके ईंट भट्टे पर मुजफ्फर ने पहले कब्जा कर लिया और एक करोड़ की रंगदारी मांगी। इसके अलावा मुजफ्फर ने उसकी पिटाई भी की। मुजफ्फर सपा से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ चुका है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 29, 2023 7:01 IST
Mohammad Muzaffar- India TV Hindi
Image Source : FILE मोहम्मद मुजफ्फर

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में माफियाराज का अंत नहीं हुआ है। इस बात का सबूत ये खबर है कि प्रयागराज जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद पशु माफिया और गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर पर 1 करोड़ की रंगदारी मांगने और मारपीट करने का आरोप लगा है। पीड़ित की शिकायत पर प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने में रंगदारी सहित कई गंभीर धाराओ में मुजफ्फर सहित 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। 

क्या है पूरा मामला

कौशांबी के रहने वाले राम सजीवन का आरोप है कि उसके ईंट भट्टे पर मुजफ्फर ने पहले कब्जा कर लिया था लेकिन बाद में वो जमीन उसे वापस मिल गई। जेल से बाहर आने के बाद मुजफ्फर और उसके साथियों ने जमीन वापस मांगी या फिर उसके बदले एक करोड़ की रंगदारी देने को कहा और जमकर पिटाई भी की। पुलिस ने मुजफ्फर सहित 8 लोगों पर धारा 147,148,149,341,447,323,504,506,307,386 सहित अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम की धारा  3(2)-v के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सपा से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ा था गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर

गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर सपा से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ा था और जेल में रहते हुए जीत गया था लेकिन शपथ नहीं ले पाया था। इसके खिलाफ प्रयागराज, कौशांबी, चंदौली, बनारस, प्रतापगढ़ में कुल 17 मुकदमें हैं, जो गौ तस्करी, धमकी और मारपीट  सहित अन्य गंभीर धाराओ में दर्ज हैं। मुजफ्फर कई सालों बाद जमानत पर पिछले महीने बाहर आया है। पुलिस ने इसकी करीब 200 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की है, जिसमें जमीन और मकान शामिल है।

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिर चले परदेस, कड़ी मशक्कत के बाद जारी हो ही गया नया पासपोर्ट

बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को होगी विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक, अध्यक्षता करेंगे CM नीतीश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement