Saturday, June 15, 2024
Advertisement

फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले- नफरत से पैदा हुई कोई भी...

शिवपाल यादव ने कहा, बीजेपी के लिए जीरो हाउस टैक्स और जीरो रोड टैक्स की घोषणा करने का समय आ गया है। कम से कम इससे लोगों को कुछ राहत तो मिलेगी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 10, 2023 17:33 IST
शिवपाल यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने कहा कि मनोरंजन के नाम पर खतरनाक एजेंडा दिखाने की कोशिश देश और समाज के हित में नहीं है। विवादित फिल्म 'द केरला स्टोरी' को टैक्स फ्री करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवपाल ने कहा, "मनोरंजन सिर्फ मनोरंजन के लिए होना चाहिए और फिल्मों और साहित्य का इस्तेमाल देश पर जहरीला एजेंडा थोपने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।"

"टैक्स फ्री करने से निर्माता को ज्यादा फायदा"

उन्होंने कहा, "नफरत से पैदा हुई कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए भी हानिकारक होगी।" सपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा, "बीजेपी के लिए जीरो हाउस टैक्स और जीरो रोड टैक्स की घोषणा करने का समय आ गया है। कम से कम इससे लोगों को कुछ राहत तो मिलेगी। फिल्मों को टैक्स फ्री करने से आम आदमी से ज्यादा फिल्म निर्माता को फायदा होगा।"

अयोध्या में फिल्म की मुफ्त स्क्रीनिंग का आयोजन

फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने का यूपी सरकार का फैसला पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा इस पर बैन लगाने के ठीक एक दिन बाद आया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य महासचिव हर्षवर्धन ने अयोध्या में 100 से अधिक महिलाओं के लिए फिल्म की मुफ्त स्क्रीनिंग का आयोजन किया और अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरें अपलोड की। उत्तर प्रदेश के अलावा, मध्य प्रदेश में भी फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है।

पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' पर बैन के फैसला पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "ऐसा राज्य में नफर और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए किया गया है, ताकि बंगाल के शहरों में शांति बनी रहे। ऐसे में बंगाल के सिनेमाघरों में अब ये फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।" 

यह भी पढ़ें-

राजस्थान सरकार आपसी लड़ाई में उलझी, राज्य में बढ़ रहा अपराध का ग्राफ- PM मोदी

"पाकिस्तान में लोकतंत्र तार-तार...", इमरान खान की गिरफ्तारी पर महबूबा मुफ्ती-फारूक अब्दुल्ला का आया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement