Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्लास में पढ़ा रही थी बीवी, सऊदी से आए शौहर ने सबके सामने दे दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सामने आए एक हैरान कर देने वाले मामले में एक शख्स ने अपनी पत्नी को क्लास में उसके स्टूडेंट्स के सामने ही तीन तलाक दे दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: August 31, 2023 16:32 IST
triple talaq, triple talaq barabanki, barabanki triple talaq, triple talaq news- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL ट्रिपल तलाक को लेकर पहले ही सख्त कानून बना हुआ है।

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले में एक शख्स ने तुरंत साथ चलने से मना करने पर अपनी टीचर पत्नी को भरी क्लास में सबके सामने तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बाराबंकी शहर स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर तमन्ना के शौहर शकील ने पिछली 24 अगस्त को स्कूल जाकर क्लास में स्टूडेंट्स के सामने ही उसे तीन तलाक दे दिया।

तमन्ना ने ससुराल के लोगों पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के बेगमगंज मुहल्ले की तमन्ना का निकाह एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद जिले के मोहम्मद शकील से हुआ था। उनके मुताबिक तमन्ना का आरोप है कि निकाह के एक महीने बाद से ही पति, सास एवं ससुराल के अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते हुए दहेज की मांग करने लगे थे। तमन्ना ने यह भी आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल के लोगों ने एक दिन पूरी प्लानिंग के साथ मायके भेज दिया और शकील उसे बिना बताए सऊदी अरब चला गया।

28 जून को सऊदी से लौट आया था शकील
तमन्ना के मुताबिक, तब से वह अपने मायके में रहकर एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने लगी। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक शकील करीब 3 साल बाद पिछली 28 जून को सऊदी अरब से लौटा और तमन्ना से ससुराल चलने को कहा। इस पर तमन्ना ने एक प्राइवेट स्कूल में टीचर के तौर पर नौकरी का हवाला देकर फौरन साथ चलने से मना कर दिया। इसके बाद शकील पिछली 24 अगस्त को एक बार फिर उसे लेने के लिए घर आया लेकिन उस वक्त वह स्कूल गई थी। शकील वहां से तुरंत स्कूल पहुंच गया।

‘ससुराल के लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा’
आरोप है कि स्कूल पहुंचने के बाद शकील ने भरी क्लास में बच्चों के सामने ही तमन्ना को तीन तलाक दे दिया। नगर कोतवाली के इंस्पेक्टर संजय मौर्य ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि महिला ने ससुरालीजनों पर मारपीट, धमकी, दहेज उत्पीड़न, मुस्लिम विवाह अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है और मामले की जांच की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement