Friday, May 03, 2024
Advertisement

महिला पुलिसकर्मियों को मिली कामयाबी, एनकाउंटर में इनामी बदमाश हुआ घायल, प्रशासन देगा प्रशस्ति पत्र

यूपी के कुशीनगर जिले में महिला पुलिकर्मियों की टीम ने एक इनामी बदमाश को एनकाउंटर में घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश को गिरफ्तार कर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मरहम पट्टी कर पुलिस की टीम थाने लेकर आई।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Published on: October 20, 2023 16:08 IST
UP POLICE Women policemen got success rewarded criminal got injured in encounter IN KUSHINAGAR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एनकाउंटर में इनामी बदमाश हुआ घायल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार कर लिया है। बरवापट्टी थाना की महिला प्रभारी निरीक्षक सुमन सिंह की टीम ने इनामी अपराधी को एनकाउंटर में घायल कर दिया। अभियुक्त पर 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित है। इस मुठभेड़ में के दौरान अपराधी के पैर में गोली लगी। पकड़े गए बदमाश का नाम इमामुल उर्फ बिहारी है, जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्जनों मुकदमें दर्ज है। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त के पास से अवैध देशी तमंचा, खोखा, कारतूस सहित एक बाइक बरामद की गई है। 

एनकाउंटर में घायल हुए बदमाश

बता दें कि नवरात्री के अवसर पर महिला पुलिसकर्मियों की टीम ने बदमाश को मेंहदीगंज में अमडरिया नहर के पास घेर लिया और फिर एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि लेडीज पुलिस द्वारा अपराधी से किए गए मुठभेड़ के बाद से यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहली बार ऐसा देखने को मिला है, जब लेडीज पुलिस ने किसी एनकाउंटर में भाग लिया है और उसमें उन्हें कामयाबी मिली है। एनकाउंटर के बाद आरोपी के पुलिस नजदीकी अस्पताल ले गई। यहां बदमाश के इलाज के बाद पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गई।

गिरफ्तार कर थाने ले गई पुलिस

थाने में बदमाश से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कहा कि इमामुल की लंबे समय से तलाश जारी थी। इस मुठभेड़ में महिला एसएचओ भी घायल हुई हैं। जानकारी के मुताबिक इमामुल जानवरों की तस्करी में संलिप्त था। जानकारी के मुताबिक महिला पुलिसकर्मियों द्वारा सफलतापूर्वक किए गए एनकाउंटर के बाद पुलिस विभाग द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा। एडीजी अखिल कुमार कुशीनगर एसपी के टीम को प्रशस्ति पत्र देंगे। बता दें कि यह प्रशस्ति पत्र एसएचओ सुमन और उनकी टीम को दिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement