Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वायरल हुआ बिहार की टीचर का 'जादुई कैलकुलेटर', शाहरुख खान ने कह डाली ये बात

बिहार की इस टीचर ने खेल खेल में बच्चों को बेहद आसान औऱ जबरदस्त तरीके से गणित का फार्मूला सिखाया है। इसे अपनाकर कमजोर बच्चे भी बन जाएंगे जीनियस।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 23, 2020 12:48 IST
bihar teacher best math trick- India TV Hindi
वायरल हुआ बिहार की टीचर का गणित फार्मूला

बिहार की एक टीचर का शानदार केलकुलेशन सोशल मीडिया पर इन दिनों जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। वीडियो में ये टीचर हाथ को कैलकुलेटर के रूप में इस्तेमाल करके बेहद ही आसान तरीके से नौ का पहाड़ा समझा रही है।

महज हाथ की उंगलियों के जरिए इतना आसान और प्रभावी गणित का फार्मूला सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। सुपरस्टार शाहरुख खान इस टीचर के आइडिया के कायल हो गए कि उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उधर बिजनेस टायकून आनन्द महिंद्रा ने भी इसकी सराहना की है। 

आनन्द महिंदा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि इतना शातिर शॉर्टकट नहीं देखा। काश ये मेरी मैथ की टीचर होतीं तो मैं भी इसमें बेहतर हो जाता।  

उधर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को भी गणित का ये फार्मूला इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे बच्चों के लर्निंग प्रोग्राम एप बायजूस पर को भेजने की बात कही है। शाहरुख ने लिखा है कि मैं आपको बता नहीं सकता कि इस आसान सी केलकुलेशन के जरिए मेरी जिंदगी के कई मुद्दे सुलझ गए हैं। मैं इसे बायजूस को भेज रहा हूं ताकि वो इसे अपने प्रोग्राम में शामिल कर सके। 

उधर शाहरुख खान की तारीफ पाने के बाद महिला टीचर भी ट्विटर के जरिए सामने आई हैं और अपने बारे में बताया है। इनका नाम है रूबी कुमारी औऱ ये बिहार के बांका जिले में सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।  रूबी कुमारी नवाचार के माध्यम से बच्चों को रोज पढ़ने की नई नई गतिविधियों से परिचित करवाती हैं। 

रूबी कुमारी ने शाहरुख खान और आनन्द महिंद्रा की तारीफ का शुक्रिया करते हुए कहा कि वो नवाचार के माध्यम से सरकारी स्कूल के बच्चों रोज नई गतिविधियां सिखाती हैं ताकि बस्ते के बोझ के बिना बच्चे काफी कुछ नया सीख सकें।

दोस्ती या चोरी! मछलियों को खिलाती बतख के वीडियो की सच्चाई जान हैरान रह जाएंगे

दुल्हन की मां संग फरार हो गया दूल्हे का पिता! फरवरी में होने वाली शादी टली

अब करके देखो! इस शहर में पब्लिक प्लेस पर टॉयलेट करने वाले अब साक्षात देखेंगे अपनी हरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement