Friday, March 29, 2024
Advertisement

कैंसर के चलते मौत की दहलीज पर खड़ी थी मां, छोटे से बेटे को यूं बताई हकीकत

अपने बच्चे को कोई ये कैसे बताए कि वो जल्द ही मरने वाला है। एक मां के लिए तो ये और कठिन होता है। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 14, 2021 16:09 IST
dying mom tell her som- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DRNADIACHAUDHRI dying mom tell her som

दुनिया में हर मां चाहती है कि वो अपने बच्चों को सारी खुशियां दे पाए, उन्हें बड़े होता देख पाए, खेलता कूदता देख पाए। लेकिन सबकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती। कुछ माएं समय से पहले बच्चों को छोड़ कर अनन्त में विलीन हो जाती हैं। किसी मां के लिए कितना मुश्किल होता होगा, अपने बच्चे को बताना कि वो उसे छोड़कर हमेशा के लिए जाने वाली है। 

एक ऐसी ही मां ने अपने मासूम से बच्चे को बताया कि वो जल्द ही मरने वाली है। ये मां थी डॉक्टर नादिया चौधरी, जो ओवेरियन कैंसर के चलते कुछ महीनों की मेहमान हैं। नादिया का छोटा सा बेटा इतना बड़ा नहीं है कि खुद की देखभाल कर सके, या मां के बिना रह सके। लेकिन नादिया ने हिम्मत नहीं हारी, उन्होंने अपने बेटे को ये हकीकत बताने का फैसला किया कि वो जल्द ही मरने वाली हैं। 

आपको बता दें कि नादिया पेशे से न्यूरोसाइंटिस्ट है और कनाडा में काम करती हैं। उन्हें पिछले साल कैंसर हुआ था और कैंसर एडवांस स्टेज में होने के कारण उनके जीवन के कम ही दिन बचे हैं, ये वो जानती थी। लेकिन वो अपने बेटे से कैसे कहें, इस चिंता में भी घुली जा रही थी। तब उन्होंने फैसला किया कि वो अपने बेटे को ये बात बता देंगी। 

डॉ. चौधरी ने बाकायदा अपना दर्द औऱ घबराहट सोशल मीडिया पर बताई। उन्होंने लिखा - आज वो दिन है जब मैं अपने बेटे को बताने जा रही हूं कि मैं कैंसर से मर रही हूं। बात अब वहां तक आ गई है कि उसे सुनना ही चाहिए। मैं अपने आंसूओं को बहने देना चाहती हूं ताकि मैं उस वक्त बहादुर बन सकूं और उसे दुख के साथ साथ सांत्वना औऱ हिम्मत भी दे सकूं। 

इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को बताया और फिर इसके बाद उन्होंने इस बात को भी सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे उनके बेटे ने रिएक्ट किया। 

उन्होंने लिखा - हमारे दिल टूट गए। हम खूब रोए। और उसके बाद राहत शुरू हुई। मेरा बेटा बहादुर है, वो जल्द उबर जाएगा। और मैं जहां भी रहूंगी उसे बड़े होता देखूंगी। आज मेरी जिंदगी का सबसे कठिन दिन था। आप सबके प्यार के लिए धन्यवाद। 

डॉक्टर नादिया के दर्द और उनकी हिम्मत को सैल्यूट मिला और देखते ही देखते उनके पोस्ट वायरल हो गए। लोगों ने दिल खोलकर मदद की और इलाज के लिए करोड़ रुपए से भी ज्यादा का फंड एकत्र हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement